Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक होगा 26 नवम्बर का चक्का जाम- सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा

26-November-Strike-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद 23 नवंबर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के नेताओं ने  आज 26 नवंबर को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल की तैयारियों के लिए एक दर्जन से ज्यादा महकमों में जाकर गेट मीटिंग की एवं परिचय वितरण की कर्मचारी नेताओं ने सभी विभागों के कर्मचारियों से 26 नवंबर की हड़ताल में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है लगातार विभागों में हो रही गेट मीटिंग में उमड़ रही कर्मचारियों की भीड़ एवं उत्साह से प्रतीत होता है कि 26 नवंबर की हड़ताल अभूतपूर्व एवं ऐतिहासिक होगी प्रेस को जानकारी देते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने बताया कि आज बिजली कार्यालय ईदगाह सेक्टर 23, पीडब्ल्यूडी, बी एंड आर  स्थित सेक्टर 11 कार्यालय , पंचायत भवन बल्लभगढ़,  वीडियो  कार्यालय, टूरिज्म विभाग अरावली, गोल्फ क्लब, मैगपाई, नगर निगम के बल्लमगढ़, ओल्ड, व एनआईटी स्थित मुख्य कार्यालय, सिंचाई विभाग, कृषि विपणन बोर्ड मार्केट कमेटी, हुड्डा कार्यालय, उपायुक्त कार्यालय एवं दर्जनों स्कूलों में आज संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री, जिला अध्यक्ष अशोक कुमार, जिला सचिव बलबीर सिंह बालगोहर, जिला कोषाध्यक्ष युद्धवीर सिंह खत्री,  जगदीश,  शब्बीर अहमद, गुरचरण खांड्या, मास्टर भीम सिंह, राजबेल देसवाल,  रघुवीर चौटाला,  दर्शन सिंह सोया, नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के केंद्र कमेटी के  नेता सुभाष फैटमार, गांधी सहरावत, व नानक चंद खैरालिया के नेतृत्व में लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा विभागों मैं आज प्रत्येक सीट पर जाकर पर्चे  वितरण किए एवं गेट मीटिंगो का आयोजन किया गया। कल भी संघ के नेता हड़ताल की तैयारियों के लिए मोटरसाइकिल जत्था निकालेंगे और सभी विभागों  मैं जाकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होने की अपील करेंगे ।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि  केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों एवं कर्मचारियों संघों की फेडरेशनों के आह्वान पर सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को निजी हाथों में सौंपने, जनतांत्रिक अधिकारों पर किए जा रहे हमलों, श्रम कानूनों में पूंजी पूतियों हकों में बदलाव करने, संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने, डीए, एलटीसी बंद करने व अन्य मांगों एवं मुद्दों को लेकर 26 नवम्बर को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल की सफलता के लिए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के वरिष्ठ नेताओं ने  तैयारियों की कमान सँभाल रखी है । वहीं जिला एवं ब्लॉक स्तरीय कार्यकर्ताओं ने भी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है।

 शास्त्री  ने केन्द्र एवं राज्य सरकार पर तीखे आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने कोरोना की आड़ में मजदूर एवं कर्मचारी वर्ग के हितों पर कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने 30 वर्ष की सर्विस या पचास साल की आयु के बाद नियमित कर्मचारियों को प्रीमेच्योर रिटायरमेंट देने, डीए, एलटीसी पर जुलाई 2021 तक रोक लगाकर प्रत्येक कर्मचारियों को 80 हजार से एक लाख रूपए वित्तीय घाटा पहुंचाया है। वहीं केन्द्र व राज्य सरकारे अपने ठाठ-बाट व सुख सुविधाओं पर अरबों रूपए खर्च कर रही है।  उन्होंने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जन सुविधाएं प्रदान करने वाले महकमों का निजीकरण करने के सरकार के मनसूबों को सफल नहीं होने देगा।

 शास्त्री ने राज्य सरकार पर आन्दोलनों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विभागीय संगठनों को  मांगों एव समस्याओं के समाधान के लिए भी बड़े आन्दोलन करने पड़ते है। तब जाकर सरकार के वजीर एवं अफसर वार्ता के लिए तैयार होते है।

इसके बाद वार्ताओं में मानी गई मांगों को लागू करवाने के लिए भी आन्दोलन करने पड़ते है। श्री शास्त्री ने कहा कि सरकार ने यदि अपने इस ढुल-मुल रवैये वायदा खिलाफि,टर काऊ नीति में सुधार नही किया तथा पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल नही किया,एवम ठेका प्रथा समाप्त कर सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की नीति नही बनाई ओर शिक्षा, स्वाथ्य,व अन्य जनसुविधाएं प्रदान करने वाले विभागों का निजीकरण किया तो आने वाले दिनों में प्रदेश सरकार को कर्मचारियों के तीखे आन्दोलन का सामना  करना पड़ेगा। आज के इस तूफानी दौरे में अन्य के अलावा कर्मी नेता वीरेंद्र बेनीवाल, सोनू सोया, कर्मवीर विजय चावला, बल्लू चिंडालिया, दिगंबर डागर, सुभाष तंवर,कृष्ण कुमार, गिरीश राजपूत, सहित दर्जनों कार्यकर्ता भी शामिल रहे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: