Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोरोना काल में भी खूब माल कमाया, देश के अमीरों में अंबानी पहले और अडानी दूसरे नंबर पर

Mukesh-Ambani-Gautam-Adani
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कई वर्षों से कह रहे है कि भाजपा सरकार अडानी और अम्बानी के लिए काम कर रही है। हाल में राहुल हरियाणा में थे जहां उन्होंने किसानों को सम्बोधित करते फिर अडानी और अंबानी का नाम लिया और कहा कि  आपकी जमीन और आपका पैसा हिंदुस्तान के 2-3 सबसे अरबपति चाहते हैं. पुराने जमाने में कठपुतली का खेल होता था।  पीछे से कोई उसे चलाता था।  

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ये मोदी सरकार नहीं ये अंबानी और अडाणी की सरकार, अंबानी और अडाणी मोदी जी को चलाते हैं. उन्होंने कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं और एक इंच  भी पीछे नहीं हटेंगे।  अब फोर्ब्स इंडिया ने इस साल के शीर्ष 100 सबसे अमीर भारतीयों की सूची जारी की है। पिछले 13 साल से मुकेश अंबानी इस लिस्ट के टॉप हैं जिनकी  संपत्ति 88.7 अरब डॉलर है। वे लगातार 13वें साल सबसे अमीर भारतीय हैं। 

फोर्ब्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर गौतम अडानी हैं। इनकी संपत्ति 25.2 अरब डॉलर है। तीसरे नंबर में शिव नाडार हैं। नाडार की संपत्ति 20.4 अरब डॉलर है। चौथे नंबर पर डी मार्ट के मालिक राधाकिशन दमानी हैं। इनकी संपत्ति 15.4 अरब डॉलर है। पांचवें नंबर में हिंदुजा ब्रदर्स का नाम है। इनकी संपत्ति 12.8 अरब डॉलर है। कोरोना काल में भी अडानी, अंबानी की  जमकर कमाई हो रही है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Delhi News

Post A Comment:

0 comments: