Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में बदमाशों की अब खैर नहीं- OP Singh CP Faridabad

Faridabad-CP-OP-Singh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: कार्यालय पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद में कमिश्नरेट के सभी पुलिस उपायुक्तों तथा सहायक पुलिस आयुक्तों की संगोष्ठी के दौरान पिछले सप्ताह दिए गए कार्यों के निष्पादन की जानकारी लेते हुए पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद Om Prakash  सिंह द्वारा कहा गया कि फरीदाबाद जिले में बदमाशों की अब खैर नहीं है, क्योंकि अब जिले में तैनात पी॰सी॰आर॰, राइडर, नाका व गस्त पार्टी सहित हर पुलिस कर्मी के पास बदमाशों के नाम, पता व फोटो व उनके आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी है। एक विशिष्ट मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए अब उनकी तुरंत पहचान कर ली जाएगी। इसके अतिरिक्त सूचनाओं के आदान-प्रदान की गोपनीयता को बनाए रखने के लिए व्हाट्सेप की बजाए पुलिस बेतार प्रणाली पर ही लौट रही है। इसके जिला रेडियो अधिकारी (डी॰आर॰ओ॰) द्वारा पुलिस कर्मियों को अतिरिक्त प्रषिक्षण दिया जा रहा है। 

कार्यसिद्धि का मंत्र प्रदान करते हुए सिंह द्वारा कहा गया कि हमें सर्वप्रथम योग्य और उपयुक्त व्यक्ति को कार्य देना चाहिए। उसके बाद उसमें निरंतर प्रगति की जानकारी लेते रहना चाहिए। तदुपरांत की गई कार्यवाही के रिपोर्ट लेकर उसकी समीक्षा की जानी चाहिए और अगर कोई कमी रही है, तो उचित मार्गदर्शन के साथ पुनः उस कार्य को पूर्ण करने के लिए सौंपा जाए। 

इसके साथ-साथ स्वस्थ और फाइटिंग फिट रहने की युक्ति बताते हुए कहा गया कि शारीरिक सामर्थ्य के अनुसार सुबह-सुबह दौड़ना शरीर को स्वस्थ और फाइटिंग फिट रखने के लिए अति उत्तम है। दौड़ने से शरीर में रक्त संचरण तेज होता है और स्क्त धमनियों के छोटे-मोटे अवरोध स्वतः ही दूर हो जाते है। उत्कृष्ट सेवा निष्पादन के लिए सभी अधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए संगोष्ठी का समापन किया गया। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: