Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में 22 एकड़ में 200 करोड़ रूपये की लागत से बन रहा है शहीदी स्मारक

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

 चंडीगढ़, 10 अक्तूबर- अम्बाला-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक 200 करोड़ रूपये की लागत से 22 एकड़ में बनाये जा रहे शहीदी स्मारक के निर्माण कार्य को लेकर हरियाणा सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक  पी.सी. मीणा व अंबाला के उपायुक्त  अशोक कुमार शर्मा ने आज अंबाला में परियोजना स्थल पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक  कर विस्तार से जानकारी ली। 

 उन्होंने यहां पर किए जाने वाले विभिन्न आर्ट वर्क व डिजिटल  वर्क को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व आर्किटैक्चर को बेहतर समन्वय के साथ यहां पर क्या-क्या कार्य किए जाने हैं , इसके लिए रूपरेखा तैयार करते हुए समय पर करने के निर्देश दिए ताकि सम्बन्धित परियोजना को निर्धारित समय अवधि में पूरा किया जा सके।

 इस मौके पर आर्किटैक्चर रेणू खन्ना ने एलईडी पर वीडियो के माध्यम से परियोजना संबधी निर्माण कार्य की विस्तार से जानकारी दी और आर्ट वर्क के तहत यहां पर क्या-क्या किया जा सकता है उस बारे भी जानकारी दी। महानिदेशक पी.सी. मीणा ने वीडियो में दिखाए गये तमाम क्लीप को देखते हुए कहा कि 1857 की क्रांति से सम्बंधित विभिन्न घटनाओं को ऑडियो-विजुअल, शॉर्ट फि़ल्मस, डिजिटल वॉक थ्रू, 5-ष्ठ ऑडिटॉरीयम के साथ-साथ जो अन्य पेंटिग दर्शाई जानी है उसकी रूपरेखा तैयार करना सुनिश्चित करें और समयबद्ध तरीक़े से सभी कार्यों को सम्पन्न करें।

 इस मौके महानिदेशक ने परियोजना के तहत यहां पर किए जा रहे सभी कार्यों का मौके पर जायजा भी लिया। लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर चंद्रमोहन ने महानिदेशक को अवगत करवाते हुए बताया कि यहां पर 5 भवन तैयार किए जा रहे हैं जिसके तहत इंटरप्रीटेशन सैंटर, ओपन ऐयर थियेटर, ऑडिटोरियम, म्यूजियम व मैमोरियल टावर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आईसी, ओटी व ऑडिटोरियम का अधिकतर कार्य पूरा किया जा चुका है जबकि म्यूजियम बिल्डिंग का 50 प्रतिशत व मैमोरियल टावर संबधी 20 प्रतिशत कार्य पूरा किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि 31 मार्च 2021 तक लोक निर्माण विभाग द्वारा फिनिंशिग संबधी सभी कार्य कर लिए जायेंगे और 31 जुलाई 2021 तक इस पूरी परियोजना को पूरा कर लिया जायेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: