Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत, जल माफियाओं के आये मजे 

Water-Problem-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद- शहर के कई क्षेत्र के लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। रात्रिभर बोतल, कैन लेकर पानी खोजते रहते हैं। कल डबुआ कालोनी में महिलाओं ने जाम लगाया था तो आज एनआईटी के नैन चौक पर जाम लगाया गया लेकिन जाम खुलवा दिया गया है। 

पानी की किल्लत का फायदा जल माफिया उठा रहे हैं। रोजाना कई लाख रूपये का कारोबार माफिया कुछ क्षेत्रों में कर रहे हैं। बोतल का रेट भी बढ़ा दिया गया है। कहीं-कहीं 20 लीटर की बोतल 30 से 40 रूपये में भरी जा रही है। शहर में लाखों लोग पानी खरीदकर पीते हैं और जल माफिया कोरोना काल में जमकर चांदी कूट रहे हैं। 

रैनीवेल का सप्लाई पानी पीने लायक नहीं होता और निगम द्वारा सप्लाई किया जाने वाला पानी भी कुछ वैसा ही है। अधिकतर ट्यूबवेलों का पानी खारा है जिसका फायदा जल माफिया उठा रहे हैं। कई जगहों पर निगम ने जल माफियाओं का कारोबार बंद भी करवाया लेकिन हाथी के दांत दिखाने के लिए कुछ और होते हैं खाने के लिए कुछ और? सैकड़ों जगहों पर जल दोहन हो रहा है। जनता को जीना है तो पानी तो खरीदकर पीना ही पड़ेगा। लोग बहुत मजबूर हैं इसलिए कभी-कभी सड़क पर उतर आते हैं। नगर निगम के ट्रैक्टर चालक हड़ताल पर हैं जिसका फायदा जल माफिया उठा रहे हैं। जानकारी मिल रही है कि हड़ताल समाप्त हो गई है और जल्द निगम के पानी के टैंकर तमाम क्षेत्रों में पहुँचने लगेंगे और लोगों को काफी राहत मिलेगी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: