Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली दंगे का आरोपी उमर खालिद की गिरफ्तारी से वामपंथी, जेहादी नाराज 

Umar-khalid-delhi-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली की एक यूनिवर्सिटी में भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वाले जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद दिल्ली दंगे के आरोपी हैं जिन्हे कल रात्रि गिरफ्तार किया गया था। अब सोशल मीडिया पर टुकड़े गैंग सहित कई तथाकथित गैंग के लोग उनके बचाव में उतर आये हैं और उनकी गिरफ्तारी को गलत बता रहे हैं जबकि दिल्ली दंगे में 53 लोग मारे गए थे।  करोड़ों की संपत्ति जला दी गई थी, आईबी अधिकारी अंकित शर्मा और हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की जान इसी दंगे में गई थी। कई बड़े पुलिस अधिकारी घायल हुए थे।

अब सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने उमर खालिद की गिरफ्तारी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।  उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली दिल्ली पुलिस, बजाय कि 53 लोगों की मौत के मामले में हेट स्पीच देने वाले और हिंसा फैलाने वालों की जांच करे, वो सीएए के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने वाले लोगों और सांप्रदायिक हिंसा के बीच में लिंक बनाने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने UAPA एक्ट के तहत गिरफ्तार किए गए लोगों को तुरंत छोड़ने की भी मांग की है। येचुरी को सोशल मीडिया पर लोग घेर भी रहे हैं।
वहीं उस समय शाहीन बाग़ का समर्थन करने वाले हर गैंग के लोग उमर खालिद का बचाव कर रहे हैं। उमर खालिद ने क्या कहा था एक बार फिर देखें वीडियो। इसी वीडियो के बाद दिल्ली में दंगा भड़का था। ट्रंप भारत आये थे और उनके दिल्ली दौरे के समय ये दंगा भड़का था। कई लोगों की लाशें नालों में मिलीं थीं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: