Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BJP की टिकट लेकर पवित्र होना चाहते हैं डॉन राजन तिवारी, हत्या, लूट, अपहरण के कई केस हैं दर्ज 

Rajan-Tiwari-BJP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली- बिहार में जल्द विधानसभा चुनाव हैं और भाजपा कुछ ऐसे लोगों को भी टिकट दे सकती है जिन्हे लोग बाहुबली और बड़ा अपराधी मानते हैं। कहा जा रहा है कि भाजपा में शामिल होते ही अपराधियों के पाप धुल जाते हैं। एक तरह उत्तर प्रदेश में ऐसे बाहुबलियों पर शिकंजा कसा जा रहा है तो वहीं बिहार में ऐसे बाहुबलियों को टिकट देने का प्रयास चल रहा है। वर्तमान में जो टिकट के दौड़ में आगे चल रहे हैं उनका नाम राजन तिवारी है। जिन पर लूट, हत्या और अपहरण के 10 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। 

बाहुबली तिवारी के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक़ वो उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले का रहने  वाले हैं और  युवा अवस्था में अपराध की दुनिया में कदम रख लिया। राजन को कुख्यात माफिया श्रीप्रकाश शुक्ला का साथी बताया जाता है. जिसका नाम कई आपराधिक घटनाओं में शामिल रह चुका है।  और एक समय वो पुलिस की वॉन्टेड लिस्ट में भी था।  लेकिन फिर वो यूपी से बिहार भाग गया. फिर बिहार के अपराध जगत में भी खूब नाम कमाया। 

 1998 में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व मंत्री बृजबिहारी प्रसाद जो अस्पताल में भर्ती ते वहां उनकी निर्मम हत्या कर दी गई।  2009 में सीबीआई की एक अदालत ने श्रीप्रकाश शुक्‍ला और राजन तिवारी समेत 5 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई।  हालांकि 2014 में पटना हाई कोर्ट ने सभी को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था. लेकिन तभी से राजन तिवारी के नाम के आगे बाहुबली जुड़ गया। 

सजा होने से पहले राजन तिवारी की दिलचस्पी राजनीति में होने लगी थी और बिहार से वो दो बार विधायक भी बने। जेल से बाहर आए तो आरजेडी में शामिल हुए।  साल 2017 में यूपी में वापसी करने का मन हुआ तो बसपा के साथ हो लिए और पिछले लोकसभा चुनाव  के दौरान भाजपा ने उन्हें अपना लिया और अब वो भाजपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने का प्रयास कर रहे हैं। जब वो पिछले साल मई में भाजपा में शामिल हुए थे तब ऐसे सवाल उठ रहे थे। अब फिर उन पर सवाल उठने लगे हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: