Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कृषि बिल के खिलाफ किसानों में उबाल, रोकेंगे रेल , पंजाब में किसान ने खाया जहर 

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली- केंद्र सरकार ने कल कृषि विधेयक पास करवा लिया जिसके खिलाफ देश भर के किसानों में रोष देखा जा रहा है।  हरियाणा और पंजाब के किसान सड़कों पर हैं और कृषि से जुड़े तीन बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।  इस बीच पंजाब के मुक्तसर स्थित बादल गांव में प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने जहर खा लिया है। 

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक 60 वर्षीय किसान ने  आज सुबह साथी किसानों को जहरीला पदार्थ खाने के बारे में बताया। इस पर किसानों ने तुरंत एम्बुलेंस को फोन किया और प्रदर्शन स्थल के पास तैनात पुलिस अधिकारियों को भी सूचना दी। पुलिस उसे बादल गांव के एक अस्पताल में ले गए। जहां किसान की हालत गंभीर बताई गई है। 

किसान मज़दूर संघर्ष समिति के जनरल सचिव सरवन सिंह पंधेर का कहना है कि हमने तीन कृषि अध्यादेशों के खिलाफ 24 सितंबर से 26 सितंबर तक 'रेल रोको' आंदोलन करने का फैसला किया है। 
बसपा चीफ मायावती ने कहा है कि संसद में किसानों से जुड़े दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किये बिना ही, कल पास कर दिये गये हैं। उससे बी.एस.पी. कतई भी सहमत नहीं है। पूरे देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार जरूर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: