Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अब लोगों की जान लेने लगी देश की सबसे घटिया अंधेर नगरी फरीदाबाद की एक सड़क 

Faridabad-Road-Killed-Kapil-Tyagi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद- अंधेर नगरी बन चुके फरीदाबाद में अब कुछ सड़कें लोगों की जान लेने लगीं हैं। शहर की एक मुख्य सड़क ने आज एक व्यक्ति की जान ले ली। प्याली-हार्डवेयर रोड जिसमे हमने देश की सबसे घटिया सड़क उस दिन बताया था जिस दिन हमने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़- अमेठी, सुल्तानपुर से लेकर लखनऊ तक की सड़कों को लाइव दिखाया था। 700 किलोमीटर की यात्रा के दौरान हमें सबसे ज्यादा घटिया सड़क फरीदाबाद के हार्डवेयर चौक से प्याली तक की दिखी। इस सड़क के लिए कई साल पहले कुछ समाजसेवी संगठनों ने आंदोलन तक किया था और कई दिनों तक आंदोलन चला था लेकिन कहावत है, अंधेर नगरी, अनबूझ राजा वाली जो सत्य है। नेता बड़े-बड़े दावे करते हैं। शहर को कागजों पर स्मार्ट सिटी बना दिया जाता है और करोड़ों स्वाहा भी हो जाते हैं लेकिन शहर नरक बनता जा  रहा है।  

नगर निगम का नाम भी अब नरक निगम होता जा रहा है। अधिकतर लोग नगर निगम को नरक निगम बोल रहे है क्यू कि नगर निगम में घोटालों की चर्चाएं अब हरियाणा से बाहर भी होने लगीं हैं। बताया जा रहा है कि देश की सबसे घटिया सड़क पर एक बाइक सवार की मौत हुई है। इस सड़क पर अनगिनत गड्ढे हैं। हरियाणा की मुख्य सचिव ने महीनों पहले प्रदेश की सड़कों के गड्ढों को भरने का आदेश दिया था। हरियाणा के बड़े नेताओं और अधिकारियों के आदेश सिर्फ कागजी होते हैं। हाल में सीएम ने कई जिलों की सड़कों की मरम्मत के लिए कई करोड़ दिए लेकिन फरीदाबाद को फूटी कौड़ी तक नहीं मिली। 

गुरुग्राम के बाद फरीदाबाद हरियाणा को सबसे ज्यादा टैक्स देता है लेकिन शहर का हाल बेहाल होता जा रहा है। लोग बेमौत मर रहे हैं। ये सड़क एक मुख्य सड़क है जहाँ से डबुआ कालोनी, जनता कालोनी, जवाहर कालोनी, पर्वतीय कालोनी, डबुआ गांव, पाली गांव, भाखरी गांव जैसे कई अन्य कालोनियों के लाखों लोग रोजाना आते जाते हैं। बड़े दुःख की बात है कि डबुआ कालोनी में एयरफोर्स है और एयरफोर्स की गाड़ियां, जवान भी यहीं से होकर आते जाते हैं। दिन में यहाँ से गुजरेंगे तो धूल ही धूल दिखेगी। गड्ढों की वजह से लोग  जाम में फंसे रहते हैं। आज के हादसे में मृत युवक का नाम कपिल त्यागी बताया जा रहा है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: