Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भारत के कई करोड़ लोगों को कोरोना हुआ, उन्हें पता ही नहीं चला

Corona-In-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली- मार्च से लेकर अब तक देश के कई करोड़ लोगों को खांसी, जुकाम, बुखार हुआ होगा जिनमे से कुछ लोगों ने ही कोरोना टेस्ट करवाया और लाखों लोग कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए। भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 61 लाख पार कर गए हैं। आईसीएमआर की दूसरी नैशनल सीरो रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त 2020 तक 10 साल से ज्यादा की उम्र का हर 15वां शख्स कोरोना की चपेट में आ चुका है। देश की जनसँख्या 135 करोड़ से ऊपर है इसका मतलब कई  करोड़ से  लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। तमाम लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी। इधर उधर की दवा खाकर उनका खांसी बुखार ठीक हो गया।

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया कि  देश में कुल रिकवरियों की संख्या 51 लाख के पार हो गई है जो कि विश्व में सबसे अधिक है। अब तक 7 करोड़ 30 लाख से ज़्यादा टेस्ट हो चुके हैं। पिछले सप्ताह 7 दिनों में लगभग 77 लाख 80 हज़ार टेस्ट हुए हैं। उनके मुताबिक़ ICMR (इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) की दूसरी सीरो सर्वे रिपोर्ट से पता चलता है कि अभी भी काफी आबादी  #COVID19 की चपेट में है तो इसलिए हमें पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। 
ICMR के डीजी ने कहा है कि सर्दियों का मौसम आ रहा है और कई बड़े त्यौहार हैं ऐसे में देश के लोगों को और अधिक सावधानी बरतनी पड़ेगी वरना ये महामारी और बढ़ सकती है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: