Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश में तांडव मचा रहा है कोरोना, सावधान हो जाएँ, मोर नचाने वाले भरोसे के लायक नहीं

Corona-In-India-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद- इसी साल मार्च के शुरुआत में देश के कुछ राज्यों में इक्का-दुक्का कोरोना के केस आये थे। मार्च के तीसरे हफ्ते के बाद भी देश में ज्यादा केस नहीं थे लेकिन लाकडाउन लग गया और उस समय कोई किसी से हाँथ मिलाने से डरता था। दूर से नमस्ते शुरू हो गया। देश एक तरह से बंद हो गया। ट्रेन, मेट्रो, हवाई जहाज सहित दुकानें बाजारें सब बंद लेकिन सितम्बर की बात करें तो भारत की स्थिति हर दिन और बिगड़ती जा रही है।   पिछले 24 घंटे में कोरोना के 96,551 नए मामले सामने आए हैं जबकि 1209 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 45 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। 
बात करते हैं फरीदाबाद की तो यहाँ भी  मार्च के अंतिम हफ्ते में लोग नमस्ते करते थे और सब कुछ बंद हो गया था जब कि जिले में कोरोना के न के बराबर केस थे लेकिन अब रोजाना ढाई सौ से ज्यादा नए केस, गली मुहल्लों में भी कोरोना और नमस्ते करने वाले हाँथ मिलाने लगे हैं। सोशल डिस्टेंस का पालन न के बराबर हो रहा है। शहर के तमाम बड़े नेता भी इस वाइरस के चपेट में हैं। कल एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा और तिगांव के पूर्व विधायक ललित नागर इस वाइरस के चपेट में आये और उन्होंने अपील की कि हाल में  उनसे मिले लोग अपनी जांच करवा लें। 

ये महामारी बढ़ती जा रही है इसलिए अपना खयाल रखें। वरना हर कोई इसकी चपेट में आ सकता है। बड़े लोग तो बड़े लोग हैं। जो गरीब इसकी चपेट में आ रहा है और किसी निजी अस्पताल में इलाज करवा रहा है उसका सब कुछ बिक जा रहा है। जिंदगी भर की कमाई, घर, मकान, दुकान, खेत सब कुछ बेंचना पड़ रहा है। बेटी की शादी के लिए जमा किये पैसे अस्पताल में जा रहे हैं। बच्चों की पढाई के पैसे अस्पताल में जा रहे हैं। सावधान हो जाएँ। ये महामारी और बढ़ती जा रही है। अपना ख्याल रखें वरना सब कुछ बिक जायेगा। मोर नचाने वालों पर भरोषा न करें। वो भरोसे के लायक नहीं हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: