Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिये  रक्त्तदान शिविर का आयोजन  

Blood-Donation-Camp-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद-  ग्लोबली इंटीग्रेटिड फॉउंडेशन फ़ॉर थैलेसीमिया द्वारा रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिडटाउन के सहयोग से ग्राम चाँदपुर (बल्लभगढ़) में थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिये एक रक्त्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर को सफल बनाने में विशेष सहयोग चाँदपुर गाँव से डॉ शाहरुख जायसवाल, अरुण भाटी, भूरा चैयरमेन, सरपंच मुकेश, हारून खान, चौकी इंचार्ज खेम सिंह राणा, डॉ सुंदर व ग्राम छायन्सा से कृष्ण भाटी का रहा।

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिडटाउन से अध्यक्ष रोटेरियन पंकज गर्ग व सचिव डॉ आशीष वर्मा शिविर में उपस्थित रहे व उन्होनें क्लब की तरफ सभी रक्तदाताओं को कोरोना के चलते सेफ्टी फेसमास्क वितरित किये।

जहाँ एक ओर गिफ़्ट फॉउंडेशन से अध्यक्ष मदन चावला ने शिविर में थैलेसीमिया की रोकथाम सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी सबके साथ साँझी की, वहीं दूसरी ओर रोटरी ब्लड बैंक फरीदाबाद के एडवाइज़र डॉ हेमंत अत्रि ने लोगों को रक्त्तदान के अनमोल फायदे बताते हुवे उन्हें रक्त्तदान करते के लिये प्रेरित किया।

थैलेसीमिया का ईलाज अत्यंत मुश्किल है, परन्तु इस बीमारी से बचाव बहुत ही आसान। सही जानकारी और एक साधारण से ब्लड टैस्ट से हम आने वाली पीढ़ी को इस बीमारी से बचा सकते हैं। हम अनुग्रह करते हैं मीडिया साथियों से कि वो बस इस बीमारी की रोकथाम के प्रति जागरूकता फैलाने के बारे में हमारी मदद करें, उसके आगे थैलेसीमिया कैरियर टैस्ट करवाने की ज़िम्मेदारी हमारी संस्था, गिफ़्ट - ग्लोबली इंटेग्रेटिड फॉउंडेशन फ़ॉर थैलेसीमिया की होगी, मदन चावला ने कहा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: