Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश के लाखों युवाओं ने बोला सरकार पर हल्ला, मना रहे हैं राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस 

Bad-News-For-Govt
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- वही हो रहा है जिसकी आशंका थी। देश में लाखों युवा पीएम के जन्मदिन पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मना रहे हैं। ट्विटर पर आज सुबह से ही राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस टॉप पर ट्रेंड हो रहा है। इसे हिंदी और अंग्रेजी में ट्रेंड किया जा रहा है। हिंदी ट्रेंड पर 1M ( 10 लाख )  से ज्यादा ट्वीट्स आ चुके हैं। अंग्रेजी में 2 M ( 20 लाख ) से काफी ज्यादा ट्वीट्स जबकि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है और #HappyBirthdayPMModi भी ट्रेंड हो रहा है। इस ट्रेंड पर अब तक 283 K यानी दो लाख 83 हजार लोग ट्वीट कर चुके हैं। 

हो सकता है कि राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस ट्रेंड करवाने वालों में कई पार्टियां भी शामिल हों लेकिन भाजपा के पास 18 करोड़ सदस्य बताये जाते हैं। उनमे से करोड़ों सदस्य कहाँ गायब हैं कोई पता नहीं। बेरोजगारी से देश के युवा शायद सच में सरकार से नाराज हैं। सरकार के लिए शुभ संकेत नहीं हैं।
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पूर्व दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। युवाओं को रोज़गार नहीं मिला। हद तो तब हो गई जब सरकार के कुछ फैसलों के कारण कई नैकरी कर रहे नौजवानों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। इसके बाद कई नौजवानों का रोज़गार कोरोना की भेंट चढ़ गया। इससे देश के युवाओं का गुस्सा बढ़ गया और उसने सरकार के ख़िलाफ़ हल्ला बोल दिया
इससे पहले 5 और 9 सितंबर को भी नौजवानों ने ट्विटर के ज़रिए बेरोज़गारी के खिलाफ़ अपनी आवाज़ बुलंद की थी। 5 सितंबर यानी शिक्षक दिवस के रोज़ छात्रों ने देशव्यापी ट्रेंड चलाया था। जिसमें अपील की गई थी कि अपने-अपने घरों में 5 बजे 5 मिनट के लिए ताली-थाली बजाएं। इस अपील का असर भी देखने को मिला था। बड़ी तादाद में छात्रों ने इस मुहिम से जुड़ते हुए ताली-थाली बजाई थी। इसी तरह 9 सितंबर को दिया जलाकर छात्रों ने बेरोज़गारी के खिलाफ़ अपना विरोध दर्ज किया था।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर सरकार को घेरा है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: