Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में 1,03,024 रेहड़ी-फड़ी वालों  को जारी किया जा रहा है वेंडिंग सर्टिफिकेट

Keshni Anand Arora in a review meeting presided by Secretary, Ministry
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 1 सितंबर- अमृत मिशन के अंतर्गत हरियाणा द्वारा किए गए विकास कार्यों के लिए आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा हरियाणा की भूरी-भूरी प्रशंसा की गई। साथ ही, ट्यूलिप प्रोग्राम के तहत फरीदाबाद शहर द्वारा छात्रों को इंटर्नशिप पर रख कर देश में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए भी हरियाणा सरकार की सराहना की गई। इसके अलावा, स्वच्छ भारत मिशन के तहत हरियाणा की उपलब्धि पर भी मंत्रालय ने राज्य सरकार की सराहना की है।

आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय में सचिव  दुर्गा शंकर मिश्रा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं नामत: पीएमस्वानिधी, अमृत, स्मार्ट सिटी, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत की गई प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

दुर्गा शंकर ने निर्देश दिए कि 15 सितंबर, 2020 तक सभी स्मार्ट सिटी अपनी दूसरी किस्त मंत्रालय से मांग लें।
ठक में हरियाणा की मुख्य सचिव  केशनी आनन्द अरोड़ा ने कहा कि पीएमस्वानिधी योजना के तहत हिसार, करनाल, अंबाला 30 सितंबर, 2020 तक रेहड़ी-फड़ी वालों को लोन दिलवाना सनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य में 1,03,024 रेहड़ी-फड़ी वालों की पहचान की गई है और इन सब को वेंडिंग सर्टिफिकेट जारी किए जा रहे हैं।

        प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत हरियाणा द्वारा की जा रही प्रगति पर  अरोड़ा ने अवगत कराया कि 63,411 लाभार्थियों के आवास स्वीकृत किए गए हैं और दिसंबर, 2020 तक सभी शहरी स्थानीय निकायों द्वारा सभी आवास बनवाना व उनकी किश्त जारी करने का कार्य सुनिश्चित किया जाएगा।

        मुख्य सचिव ने कहा कि अमृत मिशन के तहत मार्च, 2021 तक सभी कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा और मंत्रालय के निर्देशानुसार स्मार्ट सिटी में साईकिल चैलेंज को भी अमल में लाया जाएगा। बैठक में शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  एस. एन. रॉय और महानिदेशक अमित कुमार अग्रवाल सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: