Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Haryana YMCA News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: फरीदाबाद, 15 अगस्त - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा आज कोरोना महामारी के दृष्टिगत सामाजिक दूरी को बनाये रखते हुए देश का 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह विश्वविद्यालय परिसर में देशभक्ति और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया और स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कुलपति ने सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी भी ली। इस अवसर पर डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से विद्यार्थी भी से जुड़े तथा देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत सांस्कृतिक गीत-संगीत की प्रस्तुति दी। समारोह का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।
इस अवसर पर कुलपति ने फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत विश्वविद्यालय के डिजिटल फिटनेस अभियान का भी शुभारंभ किया, जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को फिटनेस गतिविधियों के लिए प्रेरित करना है। 

अपने संबोधन में में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी तथा स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। 74वें स्वतंत्रता दिवस को ऐतिहासिक बताते हुए कुलपति ने कहा कि स्वतंत्रता के हमारे जीवन में क्या मायने है, जिसका अनुभव कोरोना महामारी के दौरान हम सभी ने किया है। राष्ट्रीय ध्वज को ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के रूप में अखण्ड भारतवर्ष का प्रतीक बताते हुए उन्होंने देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को याद किया। कुलपति ने कहा कि कोरोना महामारी से उत्पन्न आर्थिक संकट से उबरने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ में अपना योगदान देना होगा।

स्वतंत्रता दिवस पर देश की एकता और अखण्डता को कायम रखने का संकल्प लेेने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि युवा वर्ग राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका सुनिश्चित करें। कुलपति ने विश्वविद्यालय विगत पांच वर्षों की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए सभी से विश्वविद्यालय की प्रगति में अपना योगदान देने का भी आह्वान किया तथा विद्यार्थियों की भलाई के लिए हरसंभव कदम उठाने की प्रतिबद्धता को दोहराया। 
कार्यक्रम का आयोजन अध्यक्ष (विद्यार्थी कल्याण) डॉ. लखविन्द्र सिंह, निदेशक विद्यार्थी कल्याण डॉ प्रदीप कुमार डिमरी तथा डॉ. सोनिया बंसल की देखरेख में किया गया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: