Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पुलिस हिरासत में 19 साल के युवक की मौत, परिजनों का हंगामा, SHO सस्पेंड 

UP-Crime-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- उत्तर प्रदेश पुलिस की सोशल मीडिया पर फिर किरकिरी हो रही है। अब मामला रायबरेली का है जहाँ पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत के बाद युवक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। देखें इन लोगों का क्या कहना है।
मामला  बड़े अधिकारियों तक पहुंचा तो  पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाईं ने संबंधित थाना प्रभारी निरीक्षक हरिशंकर प्रजापति को निलंबित कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक  लालगंज पुलिस मोटरसाइकिल चोर गिरोह को पकड़ने के लिए काम कर रही थी और करीब 10-11 मोटरसाइकिल बरामद हुई थी। इस मामले में चार आरोपियों के नाम मोहम्मद जैनुद्दीन, मोहम्मद अनस, सुमित यादव और अंकित यादव के नाम सामने आए थे। उनसे पूछताछ में 19 वर्षीय मोहित उर्फ मोनू का नाम भी सामने आया था और अब तक की जांच में मृतक मोनू की संलिप्तता पाई थी।
शनिवार रात मोनू की तबियत अचानक खराब होने लगी और उसने पेट दर्द की शिकायत की जिसके बाद उसे लोकल डॉक्टर को दिखाया गया। रविवार सुबह तबियत ज्यादा बिगड़ गई जिसके कारण जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में उसे निमोनिया बुखार और ऑक्सीजन लेवल कम होने के लक्षण थे लेकिन शारिरिक रूप से मारपीट और चोट के लक्षण नही थे। लेकिन उसकी मौत रविवार 11 बजे हो गयी। उन्होंने बताया कि उसके परिजनों की ओर से सब इंस्पेक्टर अरविंद मौर्य और जेपी यादव के खिलाफ शिकायत की है।

अब इस मामले में  जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव का बयान आया है जिसमे उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया कुछ अनियमितता जानकारी में आई हैं जिसमे बिना लिखापढ़ी के मृतक को निर्धारित समय से ज्यादा हिरासत में रखा गया था जिसकी मजिस्ट्रेट जांच की जा रही है। परिजनों ने पुलिस पर मोहित के साथ मारपीट और टॉर्चर का आरोप लगाया है।
मोहित अचानक मौत से लोग भड़क गए और पुलिस के इस कृत्य की निंदा करते हुए सड़क पर प्रदर्शन करने लगे जिससे प्रशासन को स्थित नियंत्रण करने के लिये हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। मामला तूल पकड़ते देख जिला प्रशासन को मामले की पुलिस और मजिस्ट्रेट जांच तथा प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: