Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल की सड़कों के किनारे नहीं दिखना चाहिए प्लास्टिक वेस्ट - DC

Palwal-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पलवल, 21 अगस्त। उपायुक्त नरेश नरवाल की अध्यक्षता में राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण गठित राज्य स्तरीय कमेटी के दिए हुए निर्देशों के दृष्टिगत सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट नियम 2016 व वायु प्रदुषण की रोकथाम की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को लघु सचिवालय पलवल के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में एक बैठक आयोजित की गई।  

उपायुक्त ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में कचरे के उठान की उचित व्यवस्था की जाए। किसी भी प्रकार का प्लास्टिक वेस्ट सडक़ों के किनारे नही पाया जाना चाहिए।
सोलिड वेस्ट का सही ढंग से निस्पादन होना चाहिए। जिले में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाए जाए ताकि पर्यावरण को शुद्घ रखा जा सके। उपायुक्त ने कहा कि सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट नियम 2016 व वायु प्रदुषण के संदर्भ में नगराधीश व सबंधित एसडीएम की अध्यक्षता में निगरानी समिति गठित करें। नगर परिषद व पंचायतों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता व वायु प्रदूषण की रोकथाम के बारे में जागरूकता उत्पन्न करें।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के नियमों की अनुपालना करने, हाऊसहोल्ड, कुल उत्पन्न अपशिष्ट की स्थिति का विवरण, डोर टू डोर कलेक्शन का विवरण, सोलिड-वेस्ट प्रोसेसिंग,  की सुविधा, पब्लिक स्वीपिंग, सी एंड डी वेस्ट , जल निकायों में प्रवेश करने से ठोस अपशिष्ट को रोकना, ठोस कचरे की पहचान और प्रसंस्करण, प्लास्टिक अपशिष्ट और अन्य ठोस अपशिष्ट चुनौतिया आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को अधिकारी अपने-अपने कार्यो से संबंधित विवरण शीघ्र उपलब्ध करवाएं।

बैठक में नगराधीश दिनेश, एसडीएम होडल संदीप अग्रवाल, एसडीएम हथीन वकील अहमद,  सिविल सर्जन पलवल डा. ब्रहमदीप,आर.ओ. हरियाणा राज्य प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड पलवल विजय चौधरी उप निदेशक पशुपालन विभाग डा. नीलम आर्य, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल,नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी सतपाल,कृषि विभाग के एसडीओ कुलदीप तेवतिया,सहायक पर्यावरण अभियंता आकांशा तंवर, हरियाणा राज्य प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड पलवल, हथीन नगर पालिका के सचिव देवेन्द्र कुमार, पैनल अधिवक्ता एवं सदस्य स्पेशल टास्क फोर्स जगत सिंह रावत सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: