Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा की सहकारी चीनी मिलों में अब गुड़ और शक्कर का भी होगा उत्पादन

Haryana-Minister-Banwari-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 29 अगस्त-  हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा है कि हरियाणा की सहकारी चीनी मिलों में अब गुड़ और शक्कर का भी उत्पादन होगा।डॉ बनवारी लाल ने गत दिवस रेवाड़ी जिले के गांव राजियाकी में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करने उपरांत लोंगो को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पलवल, कैथल व महम की सहकारी चीनी मिलों में गुड़ व शक्कर का उत्पादन नए सीजन से शुरू किया जाएगा तथा इसके अच्छे परिणाम आने पर अन्य सहकारी चीनी मिलों में भी गुड़ व शक्कर का उत्पादन होगा। उन्होंने बताया शाहबाद के सहकारी चीनी मिल प्लांट में  एथोनॉल का उत्पादन करने की दिशा में भी प्रयास किए जा रहे हैं।

          सहकारिता मंत्री ने कहा कि हाल ही में हरियाणा सहकारी चीनी मिल प्रसंघ द्वारा तैयार की गई रिफाईंड शुगर ब्रांड की छोटी पैकिंग भी बनाई गई है जो  सहकारी चीनी मिल, रोहतक में तैयार की जा रही है।

          डॉ बनवारी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रदेश के चंहुमुखी विकास के साथ-साथ बावल का भी समग्र विकास करवाया जा रहा है । भविष्य में भी बावल क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पानी की कमी को देखते हुए अब बावल विधानसभा क्षेत्र का ऐसा कोई गांव नहीं है, जिसको नहरी पेयजल योजना से न जोड़ा गया हो।

          मंत्री ने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही हिदायतों का पालन करें।  दो गज की दूरी बनाकर रखें तथा मुंह को मास्क से ढंक कर रखें ताकि हम कोरोना जैसी महामारी से बच सकें।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: