Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रदेश के किसान कतई चिंता न करें- दुष्यंत चौटाला

Dushyant-Chautala-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के किसान कतई चिंता न करें, राज्य सरकार द्वारा धान, मक्का और बाजरा की फसल का एक-एक दाना खरीदने की व्यवस्था की जाएगी।

         उपमुख्यमंत्री, जिनके पास खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग भी है, ने कल  कुरूक्षेत्र जिला के शाहबाद की अनाज मंडी में किसानों द्वारा आयोजित धन्यवाद समारोह में अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के किसानों और गरीबों को सशक्त बनाने के लिए खास नीतियां और योजनाएं लागू कर रही है। कोविड महामारी के बावजूद किसानों की गेहूं समेत अन्य रबी फसलों का एक-एक दाना खरीदा गया। फसलों को खरीदने के लिए ऐसी व्यवस्था बनाई गई कि किसान को फसल बेचने के लिए एक दिन के लिए भी मंडी में नहीं रूकना पड़ा और फसलों का भुगतान भी ऑनलाईन प्रणाली से उनके खातों में किया गया।

         इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने शाहबाद से विधायक श्री रामकरण काला द्वारा हल्के की रखी गई मांगों को पूरा करते हुए कहा कि छोटे गांव को 15-15 लाख और बड़े गांवों को 20-20 लाख की राशि विकास कार्यों के लिए दी जाएगी और गांवों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान प्रदेश सरकार ने किसानों की फसलों को खरीदने व उन्हेंमहामारी से बचाने के उद्देश्य से 4 गुणा खरीद सेंटर बनाए । गेहूं खरीद के सीजन के दौरान किसानों और व्यापारियों का भरपूर सहयोग रहा। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए भावांतर भरपाई योजना लागू की है। इस योजना में फल और सब्जियों को शामिल किया गया है।

         इससे पहले, उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला, जजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री निशान सिंह, शाहबाद के विधायक श्री रामकरण काला को किसानों ने स्मृति चिन्ह, शॉल, पगड़ी व हल भेंटकर सम्मानित किया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: