Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोरोना  काल मे बदला खाकी का रूप, जनता का पुलिस के प्रति बढ़ा विश्वास

corona-Police-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरूक्षेत्र राकेश शर्मा- पूरे देश में कई लगभग ४३ दिनों से लॉक डाउन घोषित किया हुआ है और करोना महामारी से बचने के लिए लॉक डाउन ही सबसे बेहतर उपाय है। देश की जनता भी लॉक डाउन का पालन कर जहाँ अपने परिवार के साथ घर पर रह कर इससे बचने का सही उपाय मान रही ही वही देश मे लॉक डाउन तोड़ने वालों की भी कमी नही है जिसके लिए केन्द्र सरकार के द्वारा बार बार राज्य सरकारों से आग्रह किया जा रहा है कि वे लॉक डाउन का सख्ती से पालन करवाना सुनिश्चित करें जिंसके कारण जिला प्रशासन को भी ज्यादा मशकत करनी पड़ रही है। पुलिस, चिकित्सक, सफाई कर्मचारी से लेकर पर्दे के पीछे रहकर भी कई विभाग और सामाजिक व धार्मिक संस्थाए भी प्रशासन के साथ कंधा से कंधा मिलाकर कोरोना माहमारी से बचाने के लिए दिन रात प्रयास कर रही है। जिसके कारण देश की जनता का कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान भी बड़ा है और जनता का पुलिस के प्रति सम्मान वाकई पहली बार देखने को मिल रहा है जोकि उत्साहवर्धक है। और कोरोना काल मे खाकी वर्दी पहने पुलिस विभाग पर जनता का विश्वास बढ़ गया है जिनके कारण उनका रूप भी बदल गया है।

पुलिस जिसके नाम से ही जनता में भय का माहौल पैदा था औऱ पुलिस भी अपनी छवि को साफ सुथरा बनाने के लिए जनता के साथ समन्यव बनाए रखने के लिए अनेक प्रयत्न करती है जोकि सत्य है। लेकिन कोरोना काल में पुलिस की छवि का अलग ही रूप देश मे देखने को मिल रहा है जोकि अच्छी बात है।
देश के अलग अलग राज्यों से हर रोज अनेक समाचार पत्रों, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक पुलिस की अलग तस्वीर सामने आ रही है जोकि प्रमुखता से प्रकाशित भी की जा रही है। पुलिस विभाग लॉक डाउन के कारण जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाती नजर आ रही है , कही जनता को जागरूक करने का काम पूरी इमानदारी व निष्ठा से कर रही है , चौक चौराहों पर दिन रात खड़े पुलिस के जवान अपने घर से दूर अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रहे है तो कही किसी परिवार की  खुशियों के दौरान केक पहुचाने का काम कर रही है यही नहीं दो दिन पहले खुले कई राज्यों में शराब के ठेकों पर पुलिस शराबियों को भी संभाल रही है और वहां भी पुलिस को पसीना बहाते देखा जा रहा है। आज कोरोना काल मे जहाँ जनता के सोचने समझने से लेकर खानपान और दिनचर्या पर असर पड़ा है वही पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ना एक अच्छा संदेश भी है।

पुलिस के सम्मान में जनता जहाँ पुष्प वर्षा कर उनका उत्साह बड़ा रही है वही उनके साथ कार्य भी कर रही है ताकि उनको ये अहसास ना हो उनकी फिक्र करने वाला कोई नही ।
और जानकरों की मानी जाए तो जनता का पुलिस के प्रति विश्वास जहाँ पहले घटा हुआ दिखाई दिया था वही अब कोरोना काल मे ही ८० प्रतिशत विश्वास बढ़ा है।
इसलिए सभी देशवासियों से अपील भी है वो कोरोना माहमारी के बीच इन कोरोना योद्धाओं का सम्मान जरूर करे आज इस संकट की घड़ी में भगवान बन कर जनता की सेवा कर रहे है इसलिए इनसे दुर्व्यवहार देश को शर्मशार करता है और समन्यव जनता और इन कोरोना योद्धाओ के बीच बना है उसको बनाये रखने के लिए अपना सहयोग दे-----
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: