Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Good News- पलवल में 10 दिनों से  कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं आया

Corona-In-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 29 अप्रैल। पलवल जिला के लिए राहत भरी खबर है कि बीते 10 दिनों से जिला में एक भी कोरोना संक्रमण का नया केस नहीं आया। जिला में अब तक कुल 34 पॉजीटिव केस में 32 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है। यह जानकारी सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने देते हुए बताया कि अभी तक हमारे पास कुल 1630 लोग सर्विलेंस पर है, जिनमे से 499 लोगों ने 28 दिनों का सविलेंस पिरियड पूरा कर लिया है। अब केवल दो लोग है जो की कोविड अस्पताल में उपचाराधीन है। इस समय कोई भी व्यक्ति आइसोलेशन वार्ड में एडमिट नहीं है।
उन्होंने बताया कि पलवल जिला में अभी तक कुल 1 हजार 177 सैंपल भेजे जा चुके है, जिनमें से 1 हजार 104 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 39 सैंपल की रिपोर्ट के आने का इंतजार है। वार्ड में एडमिट सभी मरीजों के सेम्पल्स भेजे जा रहे है।
सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुलिस व सेनीटाइजेशन विभाग के कर्मचारियों का भी चेकअप करवाया गया है। कोटा राजस्थान से लाए गए 31 बच्चें, जिनमे 3 पैरेंट्स शामिल हैं उन सभी का सैंपल लिया गया, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस समय उन सभी को होम क्वारनटाइन कर दिया गया है। डा. ब्रह्मïदीप ने बताया की स्वास्थ्यकर्मिया द्वारा कोविड़-19 के साथ-साथ मलेरिया व डेंगू का कार्य भी देखा जा रहा है और निरंतर फोगिंग का कार्य भी चल रहा है। जिला के सभी गांवों में आई.ई.सी. मैटेरियल डिस्प्ले करवाया जा रहा है, जिससे की कोरोना को लेकर लोगों में जागरूकता उत्पन्न हो।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग की 30 मोबाइल टीम गांव-गांव जाकर मरीजों का ईलाज कर रही है। इस टीम में चिकित्सक के साथ स्टाफ नर्स, एएनएम और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कार्यरत रहते है। स्वास्थ्य विभाग का पूरा प्रयास है कि कोरोना जैसी महामारी के चलते किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े। उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ समाज का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। सभी लोग मिलकर लॉकडाउन का पालन करेंगे तो हम कोरोना को हराने में सफल होंगे। उन्होंने बताया कि सभी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करे। यदि किसी नागरिक को अपने आस-पास के क्षेत्र के लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई देते है तो वह स्वास्थ्य विभाग को पोस्ट करके सूचना दे सकते है। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत कार्यवाही करेगी। कंटेनमेंट प्लान का बहुत सख्ती से पालन किया जा रहा है, जिस कारण से पलवल में पिछले 11 दिनों से कोई भी केस कोरोना पॉजीटिव नहीं आया है और लोग भी अब जागरूक हो चुके है। अगर हम इसी प्रकार लड़ाई में डटे रहे तो जल्दी ही इस लड़ाई को जीत जाएंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: