Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पूरी दुनिया में कोरोना फैला दिया, अब सभी देशों में मास्क बेंच अरबों कमा रहा है चीन 

We supply KN95 Earhook Mask Extra Air Series filtering
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: कोरोना जिसे चाइनीज वायरस भी कहा जा रहा है और इस वायरस को लेकर अभी तरह-तरह की अफवाहें हैं। कहा जा रहा है कि चीन ने वुहान में इस वायरस को तैयार किया था। अब ये पूरी दुनिया में कहर मचा रहा है। इटली में एक दिन में ही कल एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई तो अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की चपेट में आकर 345 लोगों की मौत हो गई है, जबकि यहां 18000 नये मामले सामने आए हैं। भारत जैसे बड़े देश में भी इसके मामले बढ़ रहे हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक़ चीन इन दिनों मास्क बेंच अरबों कमा रहा है। चीन में  गुआन शूंजे नामक कंपनी ने मात्र 11 दिन में ही मास्क बनाने वाली एक नई फैक्ट्री खड़ी कर दी। उत्तर-पूर्वी चीन में पांच इकाइयां स्थापित करने वाली यह कंपनी अब व्यापक पैमाने पर एन-95 मास्क बना रही है, जिसकी दुनियाभर में भारी मांग है। चीनी फैक्ट्री के युवा मालिक ने अपने देश के बाद कोरोना से बुरी तरह प्रभावित इटली को मास्क निर्यात करना शुरू कर दिया।

बिजनेस डाटा प्लेटफार्म तियानयंचा के मुताबिक, भारी मांग को देखते हुए इस साल के पहले दो महीने के भीतर ही चीन में 8,950 कंपनियों ने मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया है। प्रत्येक कंपनी  60,000 से 70,000 मास्क प्रतिदिन बना रही है। चीन के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इस समय देश में 11.6 करोड़ मास्क का प्रतिदिन उत्पादन हो रहा है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: