Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

26 मार्च को राज्य सभा चुनावों के लिए मतदान, हरियाणा के विधायकों के आये मजे

Rajy-Sabha-Election-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 6 मार्च- भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा से राज्य सभा की दो रिक्त सीटों को भरने के लिए द्विवार्षिक चुनाव कार्यक्रम जारी किया है। ये दोनों सीटें 9 अप्रैल, 2020 को राज्य सभा सदस्य  राम कुमार तथा कुमारी शैलजा का कार्यकाल पूरा होने उपरांत रिक्त हो रही हैं ।  उल्लेखनीय है कि अप्रैल, 2020 में 17 राज्यों से राज्य सभा की 55 सीटें रिक्त हो रही हैं जिनके लिए चुनाव कार्यक्रम जारी किया गया है।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 6 मार्च, 2020 से शुरू हो गई है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 13 मार्च है। नामांकन पत्रों की छंटनी 16 मार्च को होगी। उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 18 मार्च, 2020 निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि इन दोनों पदों के लिए मतदान 26 मार्च, 2020 को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। मतों की गणना उसी दिन सायं 5 बजे की जायेगी। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया 30 मार्च से पहले पूरी कर ली जाएगी।

उन्होंने बताया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां द्वारा चुनाव प्रक्रिया की बारिकी से निगरानी के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: