Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लॉकडाउन, फरीदाबाद में जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रही है NGO मिशन जागृति

NGO-Missin-Jagriti-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: कोरोना वायरस से देश में आई  आपदा की स्थिति में फरीदाबाद शहर की जानी-मानी संस्था मिशन जागृति के वॉलिंटियर लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार,किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार,जीना इसी का नाम है। 
पूरे देश मे लॉक डाउन चल रहा है, पर किसी के प्राणों का लॉक डाउन नहीं होने देने के लिए इस आपदा के समय में मिशन जागृति द्वारा  मानवता की मिशाल कायम की जा रही है।जहां कोरोना वायरस की कहर के चलते सभी लोग दहशत से घरों में बंद है वही मिशन जागृति  अपने साथियो के साथ लोगो को भोजन की सेवा दे रहे है। 
मिशन जागृति के सचिव महेश आर्य और विकास कश्यप ने बताया कि मिशन जागृति के वालंटियर अलग-अलग स्थानों पर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं इसके लिए उन्होंने अपना एक नंबर भी लोगों के साथ शेयर किया हुआ है उस नंबर पर लोग फोन करते हैं और हमारे पास सूचना पहुंचती है। उन्होंने बताया कि यह सारा काम डॉक्टर हेमंत अत्री और डॉक्टर सुभाष श्योराण के मार्ग निर्देशन में चल रहा है। संस्था के संस्थापक प्रवेश मलिक ने बताया कि फरीदाबाद सेक्टर 50 डबुआ कॉलोनी में हमने कलेक्शन सेंटर बनाया हुआ है जहां पर जो भी दान देना चाहता है वह वहां पर दान दे सकता है उसके बाद वहीं से जरूरतमंदों तक सामान भिजवाया जा रहा है। 

प्रवेश मलिक ने बताया कि इस वक्त देश की सबसे बड़ी सेवा तो यही है कि हम आप सभी घर पर रहे घर पर रहकर ही इस कड़ी को तोड़ा जा सकता है साथ ही हमारा मानवता का कर्तव्य यह भी है कि हमारे आस पास कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए। इस मुहिम में  राजेश भूटिया, दिनेश सिंह, मुकेश, विपिन शर्मा , सुनीता रानी संगीता नेगी आदि सभी वालंटियर लगे हुए हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: