Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CP ने कहा Happy होली फरीदाबाद वालों लेकिन किसी ने हुड़दंग मचाया तो सीधा जेल जाएगा 

Happy-Holi-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ने कहा है कि होली के दिन शराब पीकर हुड़दंग करने वालों एवं महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी और होली के नाम पर हुड़दंग करने वालों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा है कि अबकी बार होली अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आई है, इसलिए हमें महिलाओं का सम्मान करना चाहिए। पुलिस आयुक्त ने कहा है कि आपसी भाईचारे , प्यार और रंगो का प्रतीक है होली। इस त्यौहार को खुशी के साथ मनाऐ, त्यौहार के नाम पर शराब का सेवन ना करे यह एक सामाजिक बुराई है । इस से बचे। उन्होंने कहा कि होली पर्व पर सुरक्षा के मद्देनजर 2000 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। 
पुलिस आयुक्त केके राव  ने, सभी एसीपीज, थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज, क्राइम ब्रांच, महिला पुलिस, यातायात पुलिस को होली के पावन पर्व पर अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखना और यातायात को सुचारू रूप से चालाने के साथ-साथ पुलिस विभाग किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी। पुलिस सहायता के लिय या कुछ संदिग्ध दिखे तो 100 न० व 9999150000 पर काल करे।

अक्सर देखने में आता है की कुछ शरारती तत्व बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर होली के दिन सड़कों पर हुड़दंग करते हैं और सलेनसर से पटाखे छोड़ते हैं। ऐसे हुड़दंग करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से  निपटेगी , और अपराध अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

यातायात पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि कानून की उल्लंघना करने वालों के चालान काटे जाए, वाहनों को इंपाउंड किया जाए। अगर कोई भी वाहन चालक शराब पीकर गाड़ी चलाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने बताया कि कई शरारती तत्व माहौल खराब करने के उद्देश्य से एवं हुड़दंग करने के उद्देश्य से अप्रिय घटना को अंजाम देते हैं ऐसे शरारती तत्वों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी।

पुलिस प्रवक्ता  सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त महोदय ने कि जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर कन्ट्रोल रूम मे तनात स्टाफ को निर्देश दिए है की कंट्रोल रूम में आने वाली हर काल को अटेंड किया जाए। और किसी भी तरह की कोई घटना की सूचना प्राप्त होती है तो तुरंत संबंधित थाना प्रबंधक और नजदीकी पीसीआर को दें सुचना ताकी असामाजिक तत्वों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके।। इसके अलावा सभी पीसीआर राइडर को भी अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि होली की आड़ मे महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वाले मंचलो पर भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। विभिन्न थानों के अन्तर्गत अति संवेदनशील व संवेदनशील ऐरिया की भी पहचान कर ली गई है। ऐसे क्षेत्रों पर भी साधारण वर्दी में पुलिस कर्मी पैनी निगाह रखेगे। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया  केके राव पुलिस आयुक्त  ने होली के पावन अवसर पर सभी जिला वासियों एवं पुलिस कर्मियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा है कि यह आपसी भाईचारे एवं रंगों का त्योहार है इसे हंसी खुशी अपने दोस्तों एवं परिजनों के साथ मनाएं, एवं शराब का सेवन ना करें।

फरीदाबाद में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ, आपकी सेवा में।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: