Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मूलचंद शर्मा के आवास पर अनुबंध अनुदेशकों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की गई 

Bhiwani-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

भिवानी, 8 मार्च 2020: सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा सम्बद्ध अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर स्थानीय महम रोड़ स्थित संघ कार्यालय में जिला कार्यकारिणी की बैठक प्रधान मा. सुखदर्शन सरोहा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिला कार्यकारिणी की बैठक का संचालन संगठन सचिव सहदेव सिंह द्वारा किया गया।
मुख्य वक्ता के तौर पर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ प्रवक्ता मा. वजीर सिंह ने बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार विभागों में आऊटसोर्सिंग, ठेका प्रथा, निजीकरण, पीपीपी की नीतियों को बढ़ावा देकर अपने चहेते पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का काम जोरों पर है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, परिवहन, रेल, बीएसएनएल, हवाई जहाज जैसे संसाधनों को भी निजी हाथों में सौंप दिया है। जब सरकारी विभाग ही नहीं रहेंगे तो बेरोजगारों को रोजगार कहां से मिलेगा। केन्द्र सरकार ने प्रतिवर्ष 2 करोड़ बेरोजगारों को पक्की नौकरी देने का वायदा किया था लेकिन अब आँख  दिखानी शुरू कर दी। आईटीआई विभाग में 1410 अनुदेशकों पर तलवार की धार मंडरा रही है। सरकार उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने पर आमादा है। आईटीआई के अनुबंध अनुदेशकों ने गत दिवस अपनी संभावित छंटनी के खिलाफ विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा के फरीदाबाद आवास पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करना था तभी पुलिस प्रशासन द्वारा लाठीचार्ज करते हुए कर्मचारी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। सर्व कर्मचारी संघ इसकी कड़े शब्दों में निन्दा करता है तथा 9 मार्च को राज्यभर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे जायेंगे।

सर्व कर्मचारी संघ राज्य आडिटर संदीप सांगवान ने बोलते हुए कहा कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, समान काम समान वेतन, पुरानी पेंशन बहाली, पंजाब के समान वेतनमान, खाली पदों पर स्थायी भर्तियां व पदौन्नतियां, न्यूनतम वेतन 26 हजार लागू करने आदि मांगों को लेकर कर्मचारी लगातार आंदोलनरत हैं लेकिन सरकार कर्मचारियों की मांगों के प्रति गंभीर नहीं है। जिसका आने वाले समय में सरकार को कर्मचारियों का विरोध झेलना पड़ेगा।
इस अवसर पर सहदेव रंगा, कमलचंद्र सरोहा, राकेश मलिक, सरोज शर्मा, सुशीला, सुमन देशवाल, राजेश शर्मा, सुकेश कुमार, नरेश नागर, अनिल सांगवान, महेन्द्र शर्मा, विजय जांगड़ा, संजय सिंह, वजीर सिंह समेत यूनियन के नेता मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: