Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के लोग करें नमस्ते, न मिलाएं हाँथ, कोरोना को लेकर 1328 आइसोलेशन-बैड तैयार- विज

Corona-In-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 16 मार्च- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रदेश के लोगों से अपील की है कि इस वायरस से डरने या घबराने की जरूरत नहीं हैं, केवल सफाई का विशेष ध्यान रखे और भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। हरियाणा सरकार सभी प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है तथा कोरोना वायरस से बचाव के लिए उचित प्रबंध किए हुए है।

         आज यहां जारी एक संदेश में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संदिग्ध को दूसरे व्यक्तियों से अलग रखा जाता है और उसकी देखभाल डाक्टरों की निगरानी में की जाती है। प्रदेश में 298 वार्ड तथा 1328 आइसोलेशन-बैड तैयार रखे गए हैं।

       विज ने कहा कि आयुष विभाग द्वारा भी कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 100 आयुर्वेदिक कैंप लगाए जाएंगे जिनमें इस वायरस से सम्बन्धित रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाएं नि:शुल्क दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अब तक हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मरीज नहीं है।

         उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते लोगों को विश्वास दिलाया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार ने पुख्ता प्रबन्ध किए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का एतिहातिक तौर पर इलाज भारतीयता को अपनाने में है और एक दूसरे का अभिनन्दन हाथ जोडकऱ करो, न कि हाथ मिलाओ और बीमारियों से अपना बचाव करो।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: