Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम को बनवाने पर हो सकता है बड़ा घोटाला

faridabad--news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद, 10 फरवरी।  फरीदाबाद व हरियाणा की राष्ट्रीय धरोहर राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम को दोबारा से अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों के तहत हरियाणा सरकार बनवा रही है, जिसका काम इस समय चल रहा है परंतु अफसोस की बात यह है कि सरकार ने इसको बनवाने की जिम्मेवारी फरीदाबाद नगर निगम, जो भ्रष्टाचार में लिप्त एक विभाग है, के अधिकारियों को दी है। यह बात पत्र द्वारा हरियाणा के पूर्व रणजी क्रिकेटर व आलोचक संजय भाटिया ने खेलमंत्री संदीप सिंह को लिखकर दी है। उन्होंने अपने पत्र में माननीय खेल मंत्री, जो भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान रहे है, को बकायदा समय रहते स्टेडियम में चल रहे कार्य के लिए एक समिति का गठन करने के लिए भी लिखा है, जिसमें फरीदाबाद के सांसद, विधायक व तकनीकी लोगों के साथ-साथ कुछ खिलाडिय़ों को शामिल करने की बात उन्होंने लिखी है ताकि उक्त समिति स्टेडियम में चल रहे कार्याे को न केवल देखें बल्कि जनता के पैसों की एक-एक पाई जो स्टेडियम पर खर्च होने जा रही है, उसको सही तरीके से स्टेडियम पर लगाया जा सके।
सरकार के जनप्रतिनिधि व मीडिया से भी नाराज दिखे पूर्व क्रिकेटर
श्री भाटिया ने अपने पत्र में लिखा कि आज तक पक्ष व विपक्ष का कोई भी नेता, सांसद, विधायक यहां झांकने तक नहीं आए और न ही उन्होंने स्टेडियम को लेकर कोई आवाज उठाई। दूसरी तरफ एक समय तो यहां पर तहसील कार्यालय बनवाने को लेकर भी सरकार तैयार हो गई थी, जिस पर राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम बचाओ संघर्ष समिति के विरोध उस समय के खेलमंत्री अनिल विज ने हस्ताक्षेप करते हुए उक्त कार्य को रूकवाया था वहीं दूसरी तरफ समय-समय पर हरियाणा के राज्यपाल व मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर भी स्टेडियम पर उतारा गया, जो कि नियमों के विरूद्ध था। उन्होंने कहा कि मीडिया ने स्टेडियम के लिए समय-समय पर आवाज उठाई और उनका योगदान हमेशा सराहनीय रहा परंतु स्टेडियम बनने के बाद मीडिया के प्रतिनिधि व खेल से जुड़े पत्रकार भी इसके प्रति उदासीन हो गए।
अंत में उन्होंने कहा कि खेल मंत्री खुद एक महान खिलाड़ी रहे है, वह जल्द स्टेडियम का न केवल दौरा करेंगे बल्कि जो भी अनियमिताएं इसमें होने जा रही है, उस पर अपना एक्शन लेते हुए इस काम की ऑडिट करवाएंगे। उन्होंने फरीदाबाद के नवनियुक्त जिला उपायुक्त यशपाल यादव व नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग को भी इस पूरे मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: