Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हर महीने के पहले मंगलवार को अब कौन सा दिवस मनाएगी हरियाणा सरकार, D चौटाला ने बताया

Haryana-Govt-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 16 फरवरी - हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब प्रत्येक माह के पहले मंगलवार को राजस्व दिवस मनाया जाएगा, जिसके अन्तर्गत जिला स्तर के सभी अधिकारी व कर्मी जैसेकि पटवारी, कानूनगो, नायब तहसीलदार, तहसीलदार और उपमण्डल अधिकारी (नागरिक) राजस्व दिवस के दिन कार्यालय समय के दौरान उपस्थित रहेंगे।

        श्री चौटाला ने यह बात आज जुलाना-जींद में आयोजित एक रैली के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अब हर महीने प्रदेश की तहसीलों में पहले मंगलवार को एसडीएम सहित सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे और इस बारे में आदेश जारी कर दिए गये हैं।

        उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सभी मण्डलायुक्त और उपायुक्त प्रत्येक माह के पहले मंगलवार को अपने कार्यालयों में उपस्थित रहेंगे और यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी राजस्व दिवस के दिन कार्यालय समय के दौरान अनुपस्थित पाया जाता है तो उसके विरूद्ध हरियाणा सिविल सेवा नियम 2016 के नियम 8 के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

        उन्होंने कहा कि इस दिन अधिकारियों व कर्मियों द्वारा किसी प्रकार का कार्य या यात्रा फिक्स नहीं किया जाना चाहिए और उन्हें कार्यालय में उपस्थित रहकर सभी लम्बित कार्यों के साथ-साथ आम जन मानस की समस्याओं का निवारण करना होगा। इस दिन कम से कम एक तहसीलदार या नायब तहसीलदार और हल्का पटवारी तथा कानूनगो तहसील या सब-तहसील में उपस्थित रहेंगे।

        श्री चौटाला ने बताया कि राजस्व दिवस के दिन निपटान किए गये कार्य जैसेकि इंतकाल इंद्राज या स्वीकृत, शिकायतों का निपटान इत्यादि की विस्तृत जानकारी अगले दिन उपायुक्त के माध्यम से रिपोर्ट में देनी होगी। उन्होंने बताया कि यदि महीने के पहले मंगलवार को राजपत्रित अवकाश है तो उससे अगले दिन बुधवार को राजस्व दिवस आयोजित किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: