Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दुष्यंत ने कहा नहीं उजड़ेगा गरीबों का घर, गौरव चौधरी ने कहा थैंक्स उप मुख्यमंत्री जी 

Haryana-DY-CM-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद, 15 फरवरी: तोडफ़ोड़ की कार्यवाही से भयभीत सडक़ों पर उतरे हुए प्रेम नगर एवं पटेल नगर झुग्गी वासियों ने उस समय राहत की सांस ली, जब स्वयं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने लोगों को आश्वासन दिया कि बिना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के किसी का भी घर उजाड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन झुग्गी-झोंपड़ी वालों को उजाडऩे का काम करता है, तो वह स्वयं लोगों के साथ मिलकर विधायक नरेन्द्र गुप्ता के कार्यालय पर धरना देंगे। उपमुख्यमंत्री से मिले इस आश्वासन के बाद सडक़ों पर भूखे-प्यासे प्रेम नगर एवं पटेल नगर के हजारों लोगों में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ और उन्होंने दुष्यंत चौटाला जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। 
प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे युवा कांग्रेस नेता गौरव चौधरी ने दुष्यंत चौटाला का आभार जताया और कहा कि वो अपने वादे पर खरा उतरे हैं। आज श्री दुष्यंत चौटाला जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक लेने फरीदाबाद के सैक्टर-12 स्थित एचएसवीपी कन्वैंशन हॉल में पहुंचे, जहां गौरव चौधरी के नेतृत्व में प्रेम नगर एवं पटेल नगर झुग्गी-बस्ती के लगभग 4 हजार लोगों ने उनसे मुलाकात की और अपनी समस्या से अवगत कराया। श्री चौटाला ने गौरव चौधरी को आश्वासन दिया कि ग्रीवेंस कमेटी की बैठक खत्म करने के बाद वो अवश्य प्रदर्शनकारी लोगों से मिलेंगे। अपने वायदे के अनुरूप उपमुख्यमंत्री जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक खत्म करने के बाद झुग्गी-बस्ती के लेागों के बीच आए और उनकी समस्या सुनने के बाद आश्वासन दिया कि अगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश नहीं होंगे, तो उनकी झुग्गियां कोई भी नहीं तोड़ सकता। 

बावजूद इसके अगर उनकी झुग्गियों पर कार्यवाही की जाती है, तो वह स्वयं इन लोगों के साथ मिलकर विधायक कार्यालय के सामने बैठेंगे। उपमुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद युवा कांग्रेसी नेता गौरव चौधरी ने कहा कि इससे प्रेम नगर एवं पटेल नगर के हजारों लोगों को राहत की सांस मिली है। दशकों से अपना जीवन-यापन कर रहे लोगों को मात्र 5 दिन का नोटिस देकर उजाडऩे की कोशिश करना बेमानी है। उन्होंने भाजपा सरकार एवं प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार एवं प्रशासनिक अधिकारियों का डंडा केवल गरीब एवं मजबूर लोगों पर ही चलता है। जबकि अरावली वन क्षेत्र में बने सैंकड़ों अवैध फार्म हाऊसों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई जा रही है। इससे साफ पता चलता है भाजपा केवल अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं, उन्हें गरीब एवं जरूरतमंदों से कोई हमदर्दी नहीं है। चुनाव पूर्व बड़े-बड़े वायदे करने वाले स्थानीय विधायक आज क्यों लोगों के बीच नहीं आ रहे हैं। जब उनको इन लोगों की जरूरत थी तो इनके वोट मांगने पहुंच गए, मगर आज इनसे दूरियां क्यों बना ली है। उन्होंने उप मुख्यमंत्री का आभार जताया और कहा कि किसी भी सूरत में अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए जो भी लड़ाई लडऩी पड़ेगी वो लड़ेगें। इस मौके पर उनके साथ हरिलाल गुप्ता, उमेश गुप्ता, अनिल कश्यप, राजाराम, जर्नादन सिंह, आशा शर्मा, प्रतिमा, नीलम, सुदेश यादव, सूबे सिंह, राजेश यादव आदि शामिल थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: