Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खड़ी फसल काटने में नाकाम हुए विधायक गुप्ता, मेहनत की मिठाई खा गए गौरव चौधरी

Gaurav-Chaudhary-Congress-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: पटेल नगर और प्रेम नगर के लोग कई दिनों से परेशान थे क्यू कि 17 फरवरी को उनकी झुग्गियां तोड़ने का आदेश था। पहले हजारों लोगों ने डीसी दफ्तर पर प्रदर्शन किया उसके बाद कांग्रेसी नेता गौरव चौधरी के नेतृत्व में उप मुख्य्मंत्री दुष्यंत चौटाला से मिले। इस दौरान लोगों ने स्थानीय विधायक नरेंद्र गुप्ता पर बड़ा आरोप लगाया जिसके बाद कल देर शाम विधायक गुप्ता ने भी प्रेस नोट जारी करवा कहा झुग्गियां बचाने में मेरा हाथ है जबकि पहले कई दिनों से विधायक खामोश रहे थे। कल दोपहर के बाद ही पटेल और प्रेम नगर के लोग गौरव चौधरी के घर मिठाई लेकर पहुंचे थे। लोग खुश थे जबकि शायद लोगों को पता था कि विधायक गुप्ता अब खड़ी फसल काट रहे हैं इसलिए उनके दफ्तर या घर कोई मिठाई लेकर नहीं पहुंचा। आपने पहले के वीडियो देखा होगा कि लोग विधायक गुप्ता से कई नाराज थे। 
आपको बता दें कि  फरीदाबाद सेक्टर 4, पटेल नगर, प्रेम नगर की झुग्गियों में होने वाली तोड़ फोड़ फिलहाल स्थगित कर दी गई है । पिछले 3-4 दिनों से झुग्गी वाले लोग अपने मकानों की बचाने के लिए सड़कों पर उतर चुके थे । जिसके लिए उन्होंने 13 फरवरी को माननीय उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा था । लेकिन उसके बाद भी उनके मन में उनके घरों के टूटने का डर लगा हुआ था । जिसके चलते वो युवा कांग्रेसी नेता गौरव चौधरी  से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे , गौरव चौधरी ने पहले भी उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते समय प्रशाशन से यही मांग की थी कि सरकार को लोगों को बसाने का काम करना चाहिए ना ही उन्हें उजाड़ने का साथ ही साथ श्री चौधरी ने कहा कि अगर सरकार इनके मकान तोड़ना ही चाहती है तो पहले इन सभी झुग्गी वालों को पुनर्वास का प्रबंध करे । 
मकान टूटने का डर कुछ इस तरह रहा की झुग्गी के लोगो ने खाना तक त्याग दिया छोटे बच्चों से लेकर बड़े बूढ़े सभी की नींद उड़ी हुई है । जिसके चलते उन्होंने युवा कांग्रेसी नेता गौरव चौधरी जी से उनके कार्यालय पर पहुंच कर इस कार्यवाही को लेकर मदद कि गुहार लगाई । श्री चौधरी ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि वो हर प्रकार से उन सभी झुग्गी वाले लोगों के साथ खड़े है जिन्हे उनकी मदद की जरूरत है । 
चौधरी ने इस मुद्दे को लेकर प्रदेश के उप मुख्मंत्री दुष्यंत चौटाला  से मुलाकात की , जब वो फरीदाबाद जिले की कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुंचे हुए थे । चौधरी ने  उपमुख्यमंत्री जी से यही गुज़ारिश की किसी भी प्रकार से इन गरीब झुग्गी वालों को उजाड़ने से रोका जाए । जिसको देखते हुए उपमुख्मंत्री जी ने श्री चौधरी की बातों को संज्ञान में लेते हुए सभी झुग्गी वाले लोगों से मिले ओर उनकी पूरी परेशानी जानी । और सभी को आश्वस्त किया कि वो ऐसी कोई भी कार्यवाही नहीं होने देंगे जिससे कि किसी गरीब का घर उजाड़ जाए ।।
उपमुख्यमंत्री ने अपना वादा पूरा भी किया ओर तोड़फोड़ की कार्यवाही को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है ।

ये खबर सुनते ही सभी झुग्गी वाले युवा कांग्रेसी नेता गौरव चौधरी जी के कार्यलय पर पहुंच कर उनका आभार प्रकट किया एवं उनके द्वारा झुग्गी वलों की हक की लड़ाई में कंधे से कंधा मिला कर उनके साथ खड़े रहने के लिए उनके धन्यवाद् किया ।।
 चौधरी ने कहा कि केवल यही नहीं वो आगे भी भविष्य में हर उस शख्स के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे जिन्हे उनकी मदद की जरूरत है ।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: