Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

100  दिन,  2 नये मैडिकल प्रोजैक्ट की शुरूआत, दुष्यंत चौटाला

Dushyant-chautala-sirsa
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 9 फरवरी- हरियाणा के उप मुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में मैडिकल व्यवस्था सुधार की दिशा में कार्य कर रही है। इसी कड़ी में वर्तमान सरकार ने अपने सौ दिन के कार्यकाल में दो नये मैडिकल प्रोजैक्ट की शुरूआत की है, ताकि हैल्थ सैक्टर को तकनीकी रूप से विकसित किया जा सके। सरकार का प्रयास रहेगा कि अगले पांच साल में हैल्थ सैक्टर को तकनीकी रूप से मजबूत किया जाए।

उप मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि आज जब डबवाली से सिरसा होते हिसार जाते हैं, तो हाईवे पर हर आधा किलोमीटर पर दो होस्पिटल उपलब्ध हैं। अस्पताल में अत्याधुनिक तकनीक के संसाधन उपलब्ध है। सभी डॉक्टरो ने मिलकर शहर को मेडिकल व्यवस्था में अत्याधुनिक बनाने का जो काम किया है, इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि मेडिकल व्यवस्था को और अधिक मजबूत किया जाए। वर्तमान सरकार ने अपने सौ दिनों के अंदर ही दो नये मैडिकल प्रोजैक्ट की शुरूआत की है, इससे हैल्थ सैक्टर को और अधिक मजबूत बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैडिकल की शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राएं ग्रामीण क्षेत्र में मैडिकल सुविधाएं बढ़ाने में अपना योगदान दें।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उपस्थित डॉक्टरों से कहा कि वे मेडिकल व्यवस्था में और अधिक सुधार बारे अपने सुझाव दें, ताकि लैब को मोबाइल वैन के माध्यम से भी गांव में सेवाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह की सुविधा उपलब्ध करवाना समय की मांग है। इसी दिशा में शहर के सभी डॉक्टर मिलकर प्रयास करें तो मोबाईल लैब के रूप में मेडिकल सुविधा को और अधिक विकसित किया जा सकता है।

इसके लिए सभी डॉक्टर कल्ब बनाकर एक व्यवस्था बनाएं, इसके लिए सरकार की ओर से जो सहयोग होगा वो दिया जाएगा। सभी मिलकर यदि प्रयास करेंगे तो एक मोबाईल लैब मॉडल के तौर पर सिरसा जिला में शुरू हो सकती है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के अंतिम व्यक्ति तक ब्लड टैस्ट की सुविधा पहुंचाई जा सके।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: