Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जरूरतमंदों को मिलता है अंगदान से नया जीवन- यशपाल यादव, उपायुक्त, फरीदाबाद

Yashpal-Yadav-DC-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद 22 जनवरी- उपायुक्त यशपाल ने कहा कि अंगदान महादान के समान है। अंगदान से जरूरतमंद लोगों को नया जीवन मिलता है, इसलिए अंगदान के प्रति लोगों में अधिक  से अधिक जागरूकता लाई जाए।
उपायुक्त बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में अंगदान विषय पर आयोजित जिला स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अंगदान के प्रति लोगांे को जागरूक करने के लिए इन्फोरमेशन, एजूकेशन व कम्युनिकेशन (आईईसी) गतिविधियां आयोजित करे। उन्होंने कहा कि शहर में मुख्य स्थानों, सामान्य अस्पतालों, मेडिकल कालेजों इत्यादि स्थानों पर पोस्टर आदि से प्रचार करें। इसके अलावा मीडिया के अन्य संसाधनों व सोशल मीडिया जागरूकता अभियान चलाएं। गांवों में सरपंच के साथ चैपाल मीटिंग कर ग्रामीणों को जागरूक करें। इसके साथ ही कारपोरेट हाउसिज में जागरूकता वर्कशाॅप लगाई जाएं। 

उपायुक्त ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी स्थिति बन सकती है, जब उसे शरीर के किसी अंग की आवश्यकता पड़ती है। जब अधिक से अधिक लोग जागरूक होंगे   तथा अंगदान के लिए पंजीकरण कराएंगे तो ऐसी स्थिति में जरूरतमंद व्यक्ति को नया जीवन मिलता है। मनुष्य की आंख, लीवर, किडनी सहित कई अन्य ऐसे अंग होते हैं, जो किसी की आकस्मिक मौत के बाद अन्य लोग के काम आ सकते हैं। इस कार्य में डाक्टर्स, एनजीओ व अन्य संस्थाएं बढ़-चढ़कर भाग लें तथा इसे जनजागरण अभियान बनाएं। इस कार्य के लिए जो भी कमेटियां बनाई जानी हैं, वे बना दें।
इस अवसर पर एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोकचंद, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम बैलिना, डा. जीएल सिंगल, सिविल सर्जन डा. सविता, उप सिविल सर्जन डा. राजेश श्योकंद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: