Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विधायक कुंडू के बगावती सुर, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को कहा घोटालेबाज, लगाए संगीन आरोप 

MLA-Balraj-Kundu-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

रोहतक, 4 जनवरी। हरियाणा में चल रही गठबंधन सरकार के बीच उठापटक जारी है। जजपा विधायक रामकुमार गौतम के विरोध के बाद अब एक और विधायक ने बगावती सुर अख्तियार कर लिए हैं।
     महम से आजाद विधायक बलराज कुंडू ने भाजपा के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर पर खुलकर न केवल भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं, वहीं उन्होंने फरवरी 2017 में जाट आरक्षण के दौरान हुए दंगे करवाने का भी बेहद संगीन आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ग्रोवर ने अपने चहेतों को ठेके दिलवा कर खुद हिस्सेदारी कर रखी है। उन्होंने करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोप लगाते हुए कहा कि अगर उन पर कार्रवाई नहीं हुई तो सरकार से समर्थन भी वापिस ले लूंगा।


     रोहतक में प्रेसवार्ता करते हुए बलराज कुंडू ने आरोप लगाया कि रोहतक में जिन मास्टर असफाल्ट की सड़कों की बात की जा रही है। उन सड़कों का ठेका 4 गुणा महंगे दाम पर सिंगल टेंडर निकाल कर दिया गया है। इस सब में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर का हिस्सा है। इसलिए जो काम 455 रुपये प्रति वर्ग मीटर में होना था। उसके टेंडर 850 से 950 के रेट में अलॉट किए गए हैं।
     उनका कहना था कि इतने पैसे में ये सड़कें बनाई गई, इतने पैसे में चार गुणा सड़कें ठीक हो जाती। सड़कों की मोटाई में भी घपला किया गया है। जिन सड़कों की मोटाई 20 से 25 एमएम होनी चाहिए थी, उन्हें 17 से 18 एमएम का बनाया गया है। इसमें करीब 70 से 80 करोड़ का घोटाला है। पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने सीएम आफिस से मिल कर यह घोटाला करवाया है।

सिटी थाने की जमीन में बनने वाले मॉल कम पार्किंग में करोड़ों का घोटाला
कुंडू ने कहा कि सिटी थाने की जमीन पर बनने वाले मॉल कम पार्किंग का काम एक साल बाद भी चालू नहीं हुआ और उसमें अपने चहेते को सिंगल टेंडर अलॉट करवा दिया गया है जबकि यह प्रक्रिया नहीं है, इसमें सीएम के यहां से मंजूरी करवाकर टेंडर दिलवाया गया। इसमें सीधे तौर पर 400 करोड़ रुपये का घोटाला है। हुड्डा सरकार में यह काम 31 करोड़ रुपये में होना था। साथ ही इस टेंडर को हुडा विभाग से बदलवाकर स्थानीय निकाय विभाग में करवाया गया।

शुगर मीलों में शीरा खरीद का घोटाला
कुंडू का कहना है कि शीरा खरीदना मंत्री मनीष ग्रोवर का पैतृक धंधा है। उन्होंने मंत्री रहते हुए अपने परिवार को फायदा पहुंचाया। प्रदेश भर की शुगर मिलों से शीरे को कोड़ियों के भाव खरीदा जा रहा है। हर मील 90 से 95 करोड़ रुपये के घोटाले में चल रही है। सात साल पुरानें रेटों पर ही आज भी इन्हें शीरा मिल रहा है। मीलों में डुप्लीकेट सामान खरीद कर लगाया जा रहा है। यह मुद्दा विधायक करण दलाल ने उठाया था लेकिन तब भी दबा दिया गया।

विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाऊंगा
कुंडू ने कहा कि मैंने सीएम को समर्थन दिया था। भाजपा मनीष ग्रोवर को लोकसभा चुनाव जीताने का श्रेय दे रही है। जो आदमी अपनी सीट नहीं बचा सका। वे कैसे लोकसभा चुनाव जीता सकता है। मेरी खुद की सीट ग्रोवर की वजह से कटी। सीएम इन लोगों के चंगुल में फंसे हुए हैं। भाजपा जितनी तेजी से ऊपर गई है, उतनी ही तेजी से नीचे जाएगी। मुझे भाजपा ने कुछ नहीं दिया, जो दिया जनता ने दिया है। मैं सरकार की आलोचना नहीं कर रहा लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहा हूं।
       विधायक ने कहा कि वे इस मामले को विधानसभा में जोरदार ढ़ंग से उठाऊंगा। इस मामले में वे रोहतक में प्रदर्शन भी करेंगे। साथ ही वे इस मामले में अदालत में जनहित याचिका दायर करेंगे। कुंडू ने कहा कि मंत्री पद के लिए मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं। पद मिले न मिले लेकिन इस मुद्दे को जरुर उठाऊंगा। मंत्री बनना न बनना भाग्य का खेल है। भाग्य में हुआ तो मंत्री तो क्या सीएम भी बन जाउंगा।
         कुंडू ने कहा कि मैं भाजपा की बेल से नहीं बंधा हुआ, जिसको चाहूंगा उसे समर्थन दे दूंगा। मेरे दुष्यंत चौटाला और दीपेंद्र हुड्डा से अच्छे संबंध हैं।

रोहतक दंगों के लिए मनीष ग्रोवर को ठहराया आरोपी
कुंडू ने रोहतक में हुए दंगों के लिए मनीष ग्रोवर को आरोपी बताया है। उन्होंने कहा कि मनीष ग्रोवर ने न केवल आगजनी करवाई थी बल्कि लोगों को दंगे कृने के लिए भी भड़काया था। उन्होंने कहा कि मनीष ग्रोवर ने लोगों को दारू पिलाकर यह सब करवाया था।
सफाई में ये बोले पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर
भाजपा के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर का कहना है कि महम विधायक बलराज कुंडू ने जो आरोप लगाए हैं, वह सभी आधारहीन हैं। इनसे कोई लेना देना नहीं है। वे हर तरह की जांच करवाने को तैयार हैं। जहां तक जात पात के आरोपों की बात है। 5 साल के कार्यकाल में 36 बिरादरी के लिए काम किया। पिछले 5 साल के दौरान बलराज कुंडू ने उन्हें कार्यक्रमों में आमंत्रित किया। सबके सामने कसीदे गढ़ते थे। उन्होंने जो मांगा, उसे पूरा करवाने का हर संभव प्रयास किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: