Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भूपेंद्र  हुड्डा ने भाजपा जजपा के घोषणा पत्र के पन्नों को फाड़ कर हवा में उड़ाया- जाने कारण 

Haryana-ex-CM-Bhupinder-Hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

रोहतक, 5 जनवरी। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा आज सांपला के बेरी रोड स्थित भगवान् परशुराम भवन में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं द्वारा आयोजित ब्लॉक स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मलेन में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान सीडब्ल्यूसी सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने भी कार्यकर्त्ताओं को संबोधित किया।
              विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने-अपने इलाकों में पूरी ताकत के साथ जुट जाएं और अपना बूथ मजबूत करें। उन्होंने सांपला ब्लॉक के कार्यकर्त्ताओं से कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और अपने ही बोझ से गिर जाएगी।
      उनका कहना था कि जिस प्रकार से भाजपा के मंत्री, जजपा के विधायक और सरकार को समर्थन दे रहे आजाद विधायक असहमति की आवाज़ उठा रहे हैं उससे साफ है कि यह सरकार पूरे समय नहीं चलने वाली। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं का आह्वान किया कि वे अभी से पार्टी की नीतियों का प्रचार-प्रसार करने में जुट जाएं।
        इस दौरान बड़ी संख्या में सांपला ब्लॉक के स्थानीय नेताओं, कार्यकर्त्ताओं की उपस्थिति में हुड्डा ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियां ऐसी हैं कि कोई भी ये नहीं कह सकता कि हरियाणा की गठबंधन सरकार कितने दिन और चलेगी। सरकार में बैठे मंत्री अपने ही मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। सरकार में हिस्सेदार जजपा के विधायक प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री पर गंभीर सवाल उठा रहे हैं।
                  वहीं सरकार बनने के दो महीने बाद ही अब सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक सत्ताधारी दल के नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा रहे हैं। इस सरकार से हर वर्ग चाहे वो किसान हों, मजदूर हों, युवा हों, कर्मचारी हों, महिलाएं हों, दुःखी हैं और छुटकारा चाहता है।
                उन्होंने आगे कहा कि बुढ़ापा पेंशन में पहले 200-200 रुपये की बढ़ोतरी हो रही थी। अब महज 50 रुपये की अतिरिक्त बढ़ोत्तरी से स्पष्ट है कि भाजपा सरकार ने जजपा के घोषणा पत्र के पन्नों को फाड़कर हवा में उड़ा दिया है। जजपा नेताओं ने नकलची परीक्षार्थी की तरह कांग्रेस के घोषणा पत्र की कॉपी तो कर ली लेकिन उसके जरिए सिर्फ हरियाणा की जनता के साथ विश्वासघात किया। 
               उनका कहना था कि जजपा नेताओं को अपने घोषणा पत्र के संबंध में स्पष्टीकरण देना चाहिए। हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती तो अब तक हर बुजुर्ग की जेब में नवम्बर और दिसम्बर माह की 5100-5100 रुपये की दो किश्त जा चुकी होती।
           इस अवसर पर सीडब्ल्यूसी सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा कार्यकर्त्ताओं से रूबरू होतेहुए लोकसभा चुनाव में अपनी हार की चर्चा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में आप हारे नहीं थे, बल्कि आपको हराया गया था। इस बात का पता हरियाणा के हर व्यक्ति को है और उसी का परिणाम था कि विधानसभा चुनाव में रोहतक तथा झज्जर जिले की 8 सीटों पर भाजपा का खाता भी नहीं खुला। 
               उन्होंने आगे कहा कि 45 साल की सबसे बड़ी बेरोज़गारी की वजह से युवा वर्ग में जबरदस्त असंतोष है। भाजपा ने 2014 चुनाव के समय युवाओं को हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने का वादा किया था। इस हिसाब से 5 साल में 10 करोड़ नये रोजगार युवाओं को मिलने चाहिए थे। 
          दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की आबादी देश की आबादी का 2 प्रतिशत है और प्रदेश में करीब 40 लाख परिवार हैं। इस हिसाब से हरियाणा के हर दूसरे परिवार में एक रोजगार मिलना चाहिए था। लेकिन बीते पांच साल में पौने 5 करोड़ रोजगार चला गया। देश में ऐसा कोई सेक्टर नहीं बचा, जहां से नौकरियां जाने की खबरें लगातार न आ रही हों।
          उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नोटबंदी और दोषपूर्ण जीएसटी जैसी जनविरोधी नीतियों ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। उद्योग-धंधे चौपट हो गये, व्यापारी और उपभोक्ताओं में हा-हाकार मचा हुआ है। 
         अचम्भे की बात ये है कि एक तरफ तो जीएसटी के माध्यम से थोपे गए टैक्स ने जनता की कमर तोड़ दी है, दूसरी तरफ अब तक जीएसटी कर संग्रह में 1,18,000 करोड़ रुपये की कमी आयी है। पूरा देश जीएसटी के माध्यम से टैक्स भर-भरकर दुःखी हो चुका है लेकिन सरकार कह रही है कि टैक्स कलेक्शन कम हो गया है। 
              पूर्व सांसद ने कहा कि सवाल ये है कि आखिर टैक्स का पैसा कहां जा रहा है? इतना ही नहीं, देश के इतिहास में पहली बार सरकार ने रिजर्व बैंक से 1,76,000 करोड़ रुपये ले लिया है। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश का विकास ठप होकर नीचे की ओर गिर रहा है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: