Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ननकाना साहिब पर हमला पूरे सिख समुदाय पर पाकिस्तान की ओर से की गई चोट- संदीप सिंह

Haryana-Sport-Minister-on-Nankana-Sahib-Gurudwara
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 4 जनवरी- खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री  संदीप सिंह ने पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर पत्थरबाज कट्टरपंथियों द्वारा किए गए हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब पर हमला पूरे सिख समुदाय पर पाकिस्तान की ओर से की गई एक चोट है। जिसका करारा जवाब दिया जाएगा।  
खेल मंत्री आज कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सरकार के इशारे पर अल्पसंख्यकों के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। जबरन धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन इमरान खान सरकार की तरफ से अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। इसे लेकर सरकार पूरी तरह से गंभीर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व विदेश मंत्रालय के जरिए पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाया जाएगा कि ननकाना साहिब पर हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पाक सरकार पर दबाव बनाया जाए। साथ ही ननकाना साहिब में दर्शनों के लिए पहुंचने वाली संगत की सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध करने  का प्रबंध किया जाएगा।

श्री संदीप सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने, नागरिकता संशोधन अधिनियम जैसे कानून को लेकर पाकिस्तान में पूरी तरह से बौखलाहट है। ननकाना साहिब पर पथराव की घटना से दुनिया के कोने कोने में बसे सिखों में गहरा रोष है। उन्होंने कहा कि धर्म और मानवता की रक्षा के लिए सिख गुरुओं ने अपने पूरे परिवार की शहादत दी। सिख उन्हीं बहादुर गुरुओं की फौज है। जो ईंट का जवाब पत्थर से देगी। उन्होंने सिख संगत से कहा कि ऐसी घटनाओं से जरा भी डरने की जरूरत नही है।  सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पुख्ता प्रबंध किए हुए हैं। लेकिन पाकिस्तान की सरकार मुट्ठी भर कट्टरपंथियों पर लगाम लगाने मे विफल साबित हुई है।
खेल मंत्री ने कहा कि देश की सरकार और बच्चा बच्चा संगत के साथ खड़ा है। यदि धार्मिक उन्माद को बढ़ावा देते हुए पाकिस्तान के शरारती तत्व की तरफ से ऐसी कोई कार्रवाई की गई तो उसका करारा जवाब दिया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: