Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चीन में 100 से ज्यादा लोगों की जान लेने वाला कोरोना के हरियाणा में 2 मामले संदिग्ध

Corona-In-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 28 जनवरी- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस से ग्रसित अभी तक कोई भी मामला सामने नही आया है। इसके बावजूद किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी जिला अस्पतालों में अलग से वार्ड बनाना, उपचार की सुविधा तथा दवाइयों की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। 

 विज ने कहा कि चीन से इस वायरस के पूरी दुनिया में फैलने का अंदेशा है, इसलिए हरियाणा में ऐतिहातिक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि हरियाणा अभी तक कोई भी कोरोना से ग्रसित नही है परन्तु जनवरी माह के दौरान प्रदेश में 5 लोग चीन से आए हैं, जिनके स्वास्थ्य की पूरी चैकिंग की जा रही हैं। इनमें 2 मामले संदेहास्पद है, जिनको चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है। इसके अलावा जिला निगरानी अधिकारियों निर्देश दिए गए हैं कि यदि कोई भी मामला संदेह में पाया जाता है तो उसकी सूचना राज्य निगरानी अधिकारी को भेंजे। इसके साथ ही उनके परिवारों तथा आसपास के लोगों पर निगरानी रखी जा रहा है ताकि प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षित रखा जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार चंडीगढ़ तथा दिल्ली स्थित अन्तर्राष्टï्रीय एयरपोर्ट के सम्पर्क हैं ताकि चीन से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की उचित जांच करवाई जा सके। इसके अलावा एयरपोर्ट पर आगंतुकों की स्कैनिंग की जा रही है। इस संबंध में केन्द्र सरकार ने एक एडवाइजरी भी जारी है, जिसमें एक हेल्पलाइन नम्बर शामिल किया है।
आपको बता दें कि  चीन में इस घातक विषाणु की चपेट में आकर 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया के कई देशों में इस वायरस ने हड़कंप मचा रखा है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: