Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अरावली चीरहरण, ऐक्शन लेगी फरीदाबाद पुलिस, पाराशर ने कहा बहुत अच्छा 

Aravali-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: अरावली पर अवैध निर्माण को लेकर एक दो नहीं सैकड़ों बार अवैध खनन और अवैध निर्माण को लेकर सवाल उठा चुके और अब तक अरावली पर सैकड़ों चक्कर लगा चुके बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एलएन पाराशर ने फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर केके राव के उस बयान का स्वागत किया है जिसमे पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति अरावली में किसी भी तरह का अवैध निर्माण करता है इसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर ने संबंधित थाना को भी इस बारे में निर्देश दिए गए हैं कि अरावली में अवैध निर्माण करने पर, माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश और एनजीटी की गाइडलाइन कि उल्लंघना करने वालो के खिलाफ संबंधित विभाग माइनिंग व फॉरेस्ट की तरफ से शिकायत मिलने पर तुरंत एफआईआर दर्ज की जाए।

आपको बता दें कि पाराशर ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति भेजी थी जिसमे उन्होंने कहा था कि  गांव अनंगपुर में बने करीब 140 फार्म हाउस के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है। अब फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक उपरोक्त संबंध में फरीदाबाद पुलिस ने सभी संबंधित विभागों को इस बारे में पत्र लिखा हुआ है। संबंधित विभागों को बताया गया है कि वह अपनी जगह को चिन्हित करें। और अरावली में हो रहे अवैध निर्माण को हटाने के लिए पुलिस प्रशासन की मदद लें। पुलिस प्रशासन अन्य विभागों के साथ मिलकर अरावली में हो रहे अवैध निर्माणों को हटाने के लिए सभी संभव कार्यवाही एवं मदद हेतु तैयार है।

एडवोकेट पाराशर ने कहा कि मुझे नगर निगम, वन विभाग, खनन विभाग के अधिकारियों पर कोई भरोषा नहीं है। मुझे उम्मीद है कि पुलिस अब अरावली का चीरहरण रोकेगी। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारी कई वर्षों से बोल रहे हैं कि अरावली के 140 फ़ार्म हाउस ढहाए जायेंगे। ये कोई कार्यवाही भी करते हैं तो एक दो फ़ार्म हॉउस की बाउंड्री गिरा कर चले आते हैं। पाराशर ने कहा कि इन दो-तीन वर्षों में अरावली पर कई और फ़ार्म हॉउस बन गए। उन्होंने कहा कि देखते हैं अब पुलिस के ऐक्शन के बाद अन्य विभाग के अधिकारी पुलिस का कितना साथ देते हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: