Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नहर में कूदी महिला की जान पर खेल जान बचाने वाले फरीदाबाद के बहादुर पुलिसकर्मी सम्मानित 

Faridabad-Police-Honored-By-CP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: अपनी जान पर खेलकर नहर में छलांग लगा महिला को बचाने वाले बहादुर पुलिसकर्मियों को पुलिस आयुक्त ने 5- 5 हजार  का नकद इनाम व प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।  बीते शुक्रवार को एक महिला ने बीपीटीपी थाना क्षेत्र नहर में छलांग लगा दी थी।  वहां ट्रैफिक पॉइंट पर तैनात एएसआई शमशेर सिंह एवं होमगार्ड देवेंद्र ने तुरंत महिला को बचाने के लिए छलांग लगाई थी।

आज दिनांक 6 जनवरी 2020 को  पुलिस आयुक्त केके राव ने नहर में छलांग लगाने वाली महिला को बचाने वाले पुलिसकर्मियों को आज अपने कार्यालय में बुलाकर प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है। बीते शुक्रवार को एक महिला ने बीपीटीपी थाना क्षेत्र नहर में छलांग लगा दी थी। नहर के पास गश्त कर रहे पुलिसकर्मी एएसआई शमशेर सिंह एवं होमगार्ड देवेंद्र ने जब यह देखा तो उन्होंने बिना अपनी जान की परवाह किए दोनों ने नहर में छलांग लगा दी थी।

वहां मौजूद लोगों ने यह सब देखा तो पुलिसकर्मियों के साहस की प्रशंसा करते हुए मदद के लिए आगे आए।
महिला को नहर से निकालकर बीके हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था जहां से उसे सफदरजंग दिल्ली रेफर कर दिया था। महिला के होश में आने के बाद उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वह दयालपुर गांव फरीदाबाद की रहने वाली है।

पुलिस ने महिला के परिजनों को इस बारे में सूचना दे दी है। परिजनों ने बताया कि महिला की मानसिक हालत ठीक नहीं है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिसकर्मी एएसआई शमशेर सिंह व होमगार्ड देवेंद्र के द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है जिन्होंने एक औरत की जिंदगी बचाई है पुलिस ड्यूटी के अलावा यह किया गया कार्य सहासिक है। उनके इस सराहनीय कार्य के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

पुलिस आयुक्त ने दोनों पुलिसकर्मियों को भविष्य में भी ऐसे ही बहादुरी से कार्य करते रहने एवं फरीदाबाद पुलिस का नाम रोशन करने पर हौसला अफजाई करते हुए प्रेरित किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों को पुलिस महानिदेशक हरियाणा  मनोज यादव ने ₹10000 रुपए का इनाम देने की घोषणा की  है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: