Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अधिकारी दो घंटे में दूर करें बिजली उपभोक्ताओं की  शिकायत- रणजीत सिंह

power-minister-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चण्डीगढ, 10 दिसंबर - हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री  रणजीत सिंह ने कहा कि पिछले लगभग सवा महीने में बिजली उपभोक्ताओं के शिकायतों के निवारण हेतु लगने वाले समय में उल्लेखनीय कमी आई है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में यह 3.47 घंटे से कम होकर 2.49 घंटे तथा उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम में 4.38 घंटे से कम होकर 3.22 घंटे रह गया है।

 रणजीत सिंह ने बताया कि आने वाले दो महीने में अधिकारियों को उपभोक्ताओं के शिकायत निवारण के औसतन समय को दो घंटे से कम करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बिजली की ढीली तारों और टेढे खंबों को ठीक करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया था और बड़े संतोष की बात है कि इस पर 50 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरा हो चुका है और वे स्वयं इस कार्य की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए उपभोक्ताओं के हित सर्वोपरि हैं। उनकी समस्याओं के निवारण के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं और जल्द ही विभाग में एक सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।

बिजली मंत्री ने कहा कि लोगों की शिकायत थी कि अक्सर रात में बिजली जाने पर लोगों की शिकायतें सुनी नहीं जाती। इस सम्बन्ध में निगरानी की गई और अब शिकायतें सुनने के तौर-तरीके में सुधार आ रहा है।
उन्होंने कहा कि बिजली बिलों के संबंध में लोगों की राय ली जा रही है और अधिकतर उपभोक्ताओं की मांग की है कि बिल हर महीने भेजा जाए। इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से बात करके और पूरी तरह से सोच-विचार कर जनहित में निर्णय लिया जाएगा।
मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जेलों में व्यस्था को जल्द ही चाक-चौबंद किया जाएगा और जेलों में विभिन्न प्रकार की सुविधाओं के सुधार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसके मद्देनजर शीघ्र ही हरियाणा से एक प्रतिनिधिमंडल चेन्नई और कर्नाटक की जेलों का दौरा करेगा और वहां मुहैया करवाई जा रही सुविधाओं की तर्ज पर प्रदेश की जेलों में भी अधिक से अधिक सुधार किया जाएगा।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: