Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आधी रात को लोकसभा में नागरिकता बिल पास होने के बाद दहाड़े शाह, कहा PoK भी हमारा है 

What a Attitude Of Amit Shah, What a Confidence
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: रात्रि लगभग 12 बजे जब देश के लोग गहरी नींद में थे तब देश की संसद में गृह मंत्री अमित शाह गरज रहे थे और नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को लोकसभा ने  मंजूरी दे दी। भारी हंगामे और कई घंटे चर्चा के बाद रात करीब 12 बजे विधेयक पर मतविभाजन कराया गया। विधेयक के पक्ष में 311 और विरोध में 80 वोट पड़े। इस विधेयक में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है। विधेयक को अब राज्यसभा में पेश किया जाएगा। 

विधेयक की लोकसभा में मंजूरी के बाद सोशल मीडिया पर मोटा भाई ट्रेंड हो रहा है और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ़ हो गई है। कहा जा रहा है कि कल वो लोकसभा में किसी शेर की तरह दहाड़े और पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे जबकि विधेयक का विरोध करने वाली कांग्रेस अधूरी तैयारी के साथ पहुँची थी। 
विधेयक के पास  होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री रहते हुए इस देश में किसी भी धर्म के नागरिक को डरने की जरूरत नहीं है। ये सरकार सबको सुरक्षा और सबको समान अधिकार देने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि PoK भी हमारा है, उसके नागरिक भी हमारे हैं और आज भी जम्मू कश्मीर की विधानसभा में 24 सीटें इनके लिए आरक्षित हैं।
नागरिकता संशोधन विधेयक बिल पास होने के बाद टुकड़े गैंग के समर्थक कहे जाने वाले कुछ लोग सोशल मीडिया पर विधवाओं जैसे विलाप करते हुए देखे जा रहे हैं। जैसे इन्होने अनुच्छेद 370 हटने पर विलाप किया था। तीन तलाक और अयोध्या पर आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले के समय किया था। अब ये बेचारे बहुत दुखी हैं। शायद 12 बजे के बाद सो नहीं पाए हैं। आगे बताएँगे कि कौन लोग हैं ये जो विलाप कर रहे हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: