Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अफसरों को पुदीना वितरण कर न्यू DLF सेक्टर-31 फरीदाबाद में हो रहा है अवैध निर्माण 

Sector-31-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: हाल में दिल्ली की अनाज मंडी रानी झांसी रोड के पास भयानक अग्निकांड में 43 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। यहाँ एक अवैध फैक्ट्री चल रही थी जिसमे तमाम मजदूर काम कर रहे थे। फैक्ट्री अवैध होने के कारण फैक्ट्री के मुख्य गेट पर ताला लगा था और अंदर कई दर्जन मजदूर जानवर की तरह रहते थे। फैक्ट्री मालिक रेहान दबोचा गया लेकिन उन मजदूरों के परिजनों का अब भी रो-रोकर बुरा हाल है जिनके अपने चले गए। इस घटना के बाद हरियाणा के फरीदाबाद जिले से आवाज उठी कि यहाँ भी बस्तियों में अवैध फैक्ट्री चल रही हैं लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। 
सूत्रों की मानें तो फरीदाबाद के कई विभागों के अधिकारियों को पुदीना पसंद है और पुदीने के लिए अधिकारी शहर में बड़े से बड़ा गलत काम करवा रहे हैं। कहीं अवैध फैक्ट्री चलवा रहे हैं तो कहीं अवैध फैक्ट्री का निर्माण करवा रहे हैं। इन्हे पैसा चाहिए, जनता जाय भाड़ में, कोई मरे या कोई परेशान हो इन्हे कोई लेना देना नहीं है। 
तिगांव विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेक्टर-31 के न्यू डीएलएफ में एक निर्माण धड़ल्ले से चल रहा है। न्यू डीएलएफ की बात करें तो यहाँ नक्शा पास होने पर मनाही है। अगर नक्शा पास होने पर रोक लगी है तो ये निर्माण अवैध रूप से हो रहा है। बिना नक़्शे का ये निर्माण कभी किसी हादसे का कारण बन सकता है। 
तकरीबन हजार गज में ये निर्माण हो रहा है जिसे देख लगता है कि यहाँ भी कोई फैक्ट्री चलेगी। 

ये निर्माण ब्राह्ट फोर्ज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सामने किया जा रहा है। जहाँ निर्माण चल रहा है उस जगह को न्यू डीएलएफ का प्लाट नंबर 9 या 10 बताया जा रहा है लेकिन निर्माण के बाद ही पता चलेगा कि प्लाट का नंबर क्या है। 

आसपास के कुछ लोगों का कहना है कि ये निर्माण पूरी तरह से अवैध है और कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से ये निर्माण हो रहा है। अधिकारियों को पुदीना परोसा गया है। ये निर्माण कौन कर रहा है या कौन करवा रहा है इस बारे में सम्बंधित अधिकारियों से बात की गई तो कुछ अधिकारियों का कहना था कि आज छुट्टी का दिन है। इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। आज के बाद कल रविवार को भी छुट्टी रहेगी और इसके बाद हम इस निर्माण से जुडी पूरी जानकारी देंगे। बिना नक़्शे के बन रही ये बिल्डिंग घातक साबित हो सकती है। अगर नक्शा बनवाया भी गया है तो अवैध तरीके से क्यू कि यहाँ नक्शा पास करने की अनुमति ही नहीं है। सूत्रों द्वारा जानकारी मिल रही है कि इस निर्माण में कौन-कौन लिप्त है लेकिन बिना सबूत हम आज किसी का नाम नहीं लिख रहे हैं। जल्द खुलासा सबूत के साथ करेंगे। 
नोट: पुदीना का मतलब चढ़ावा, नोटों का चढ़ावा 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: