Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

क्षेत्र की महिला का खस्ताहाल घर देख भावुक हुए खेल मंत्री, अपने जेब से दिए सवा लाख 

Haryana-Sport-Minister-Sandeep-Singh-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पिहोवा 18 दिसम्बर, राकेश शर्मा: ना दिलाशा ना आश्वासन, जरुरतमंद महिला कमला रानी को मकान बनाने के लिए खेलमंत्री संदीप सिंह ने निजी कोष से 1 लाख 25 हजार रुपए की राशि दी है। इस महिला के मकान की हालत को देखकर खेलमंत्री भावुक हो गए, इसलिए बिना किसी अधिकारी को आदेश दिए ही स्वयं के निजी फंड से मकान बनाने के लिए राशि मुहैया करवाई। खेलमंत्री संदीप सिंह के इस फैसले की गांव रामगढ़ रोड़ ही नहीं अपितु आसपास के गांव में भी खूब प्रंशसा की गई। इस महिला की मदद करके खेलमंत्री संदीप सिंह को भी आत्म संतुष्टïी का एहसास हुआ।

बुधवार को खेलमंत्री संदीप सिंह अपनी धन्यावादी दौरे के दौरान जैसे ही गांव रामगढ़ रोड़ में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। तभी गांव की महिला कमला रानी पत्नी प्रेमचंद ने अपने खस्ता हालत मकान की तस्वीर खेलमंत्री के समक्ष रखी और महिला ने खेलमंत्री को यह भी स्पष्टï किया कि मकान की हालत ऐसी है कि किसी भी समय छत गिर सकती है। खेलमंत्री ने इतनी बात सुनते ही जन समस्याओं के कार्यक्रम को बीच में छोडक़र महिला कमला रानी को साथ लेकर उनके निवास स्थान पर पहुंचे और मकान के वास्तविक हालात को देखा। इस मकान की हालत देखकर खेलमंत्री संदीप सिंह भावुक हो गए कि आज के समय में भी उनके हल्के में लोगों की इस तरह की स्थिति है, क्योंकि लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना और सरकार की अन्य योजनाओं के तहत इसका लाभ मिलना चाहिए।

खेलमंत्री ने मकान की खस्ता हालत को देखते ही महिला कमला रानी को किसी प्रकार का आश्वासन न देते हुए अपने निजी कोष से 1 लाख 25 हजार रुपए की राशि मकान की मुरम्मत के लिए मुहैया करवाते हुए कहा कि लोगों की सेवा करने के उदेश्य से ही विधायक बने है और इस क्षेत्र के जरुरतमंद लोगों की हर प्रकार की जरुरत को पूरा करने का काम किया जाएगा। इस हल्के में एक मंत्री या विधायक बनकर नहीं लोगों के सेवक बनकर काम करेंगे। लोगों की सेवा करने से जो संतुष्टिï मिलेगी वह कोई ओर कार्य करने से नहीं मिल सकती। खेलमंत्री ने अधिकारियों को यह भी आदेश दिए कि सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। इस मामले में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। गांव रामगढ़ निवासी कमला रानी ने खेलमंत्री संदीप सिंह को लम्बी उम्र का आशीर्वाद देते हुए कहा कि खेलमंत्री संदीप सिंह ने उनके खस्ता हालत मकान को दुरुस्त करने के लिए जो आर्थिक मदद की उनके आभारी रहेंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: