Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में फिर लगेगा फिल्मों का मेला

Film-Mela-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: फ़रीदाबाद का नाम अब फिल्मी दुनिया के लिए नया नहीं है । क्योंकि ना सिर्फ यहाँ के अनेक युवा फिल्मी दुनिया में अपना मुकाम बना चुके हैं बल्कि 2018 में हुए इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल के बाद सारी दुनिया अब फ़रीदाबाद को फिल्मों के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान मानने लगी है । शहरवासियों को याद होगा जब 2018 में पहली बार फ़रीदाबाद मे यह फिल्म फेस्टिवल आयोजित किया गया था और किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि यह इतना सफल होगा । इसी कड़ी में इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल का दूसरा एडिशन जल्द ही दोबारा होने जा रहा है । इसी को लेकर इसके आयोजक सिनेमेहता प्रोडक्शन के बैनर तले मुकेश गंभीर और चन्दन मेहता ने एक प्रैस वार्ता का आज यानि मंगलवार को आयोजित किया । यह प्रैस वार्ता फ़रीदाबाद के मैगपाई टूरिस्ट रिज़ॉर्ट में आयोजित की गई । 
मीडिया को संबोधित करते हुए मुकेश गंभीर डाइरेक्टर जनरल इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल 2019, ने बताया कि इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल 2019 का आयोजन 5 से 7 दिसंबर तक फ़रीदाबाद में ही किया जा रहा है । पहले दो दिन फिल्मों कि स्क्रीनिंग की जाएगी जिसमें फिल्म प्रेमियों को अनेक शॉर्ट फिल्में देखने का अवसर प्राप्त होगा । तीसरे दिन यानि 7 दिसंबर को कार्यक्रम का समापन होगा अवार्ड सेरेमनी का साथ । इसमें विभिन्न श्रेणियों में अवार्ड दिये जाएंगे। इस कार्यक्रम के प्रमुख प्रयोजक हैं एनएचपीसी। इसके अलावा आईजीएल, एनपीटीआई और मेहरासंस ज्वेलर्स का प्रमुख रूप से सहयोग रहा है । 
इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल 2019 के डाइरेक्टर चन्दन मेहता ने बताया कि अभी तक कुल 84 फिल्मों की एंट्री आई है और इसमें से 25 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है । उन्होने बताया कि तीनों दिन के कार्यक्रम फ़रीदाबाद में ही हैं। एक प्रश्न के उत्तर में चन्दन ने बताया कि फिल्मों को शॉर्टलिस्ट ज्यूरी ने किया है और इसमें किसी भी प्रकार के भेद भाव की गुंजाइश नहीं है । उन्होने बताया कि बड़ी हस्तियों में बॉलीवुड एक्टर यशपाल यादव के आने कि भी संभावना है । 

फिल्म डाइरेक्टर ज्योति प्रकाश, क्रिएटिव डाइरेक्टर इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल 2019 मे पत्रकारों को बताया कि किसी भी फिल्म फेस्टिवल का महत्व उसकी ज्यूरी से आँका जा सकता है । उन्होने कहा कि हमारे फेस्टिवल की ज्यूरी में डाइरेक्टर जनरल नेशनल गॅलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट श्री अद्वैत गणनायक, डीन नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा श्री अभिलाष पिल्लई,  इंटरनेशनल क्रिटिक्स ज्यूरी मेम्बर माइक बेरी और वरिष्ठ पत्रकार एवं मेम्बर ऑफ क्क्रिटिक्स गिल्ड अवार्ड दीपक दुआ हैं जो अपने आप में एक संस्था कहे जाते हैं । ज्योति प्रकाश ने बताया कि इस आयोजन में यह भी प्रावधान है कि आयोजकों कि स्वयं या उनके किसी परिवार जन कि फिल्म की एंट्री नहीं ली जा सकती ।  इसके अलावा उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम में फ़िजी के हाइकमिश्नर भी शिरकत करेंगे । इसके अलावा उन्होने इंडोगमा टीम को फ़िजी में भी फिल्म फेस्टिवल करने का न्योता दिया है ।  

मुकेश गंभीर ने यह भी बताया कि सोमवार को प्रसिद्ध अभिनेत्री और संसद सदस्य जया प्रदा ने फ़रीदाबाद आगमन के दौरान बताया कि वे यहाँ फिल्म स्टुडियो बनाना चाहती हैं । इसी विषय पर बोलते हुए सुप्रीम कोर्ट में वकील पंचजन्य बत्रा, जो इंडोगमा फिल्म फेस्टिवल 2019 की आयोजक टीम में हैं ने कहा कि अगर बड़े बॉलीवुड स्टार फ़रीदाबाद को फिल्मों का हब बनाने की सोच रहे हैं तो शहर के लिए यह बड़ी खबर है । 
इसके अतिरिक्त प्रैस कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने वालों में संजय चतुर्वेदी पीआरओ, अनीशा अरोड़ा और दिनेश सहगल प्रमुख रहे। इस अवसर पर फेस्टिवल का कैटलॉग भी रिलीस किया गया । 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: