Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CIA सेक्टर 31 टीम नवीन पाराशर ने 5 डकैतों को दबोचा, पिस्तौल और कार बरामद

CIA-31-Gurugram-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

गुरुग्राम:  हथियार के बल पर डकैती, हत्या का प्रयास व अवैध हथियार रखने की वारदातो के अन्जाम देने वाले 05 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने  काबू किया है। आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई 01 मारुति अल्टो कार, 01 देशी पिस्तौल व 02 जिन्दा कारतूस पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से बरामद बरामद किये गए हैं। 

▪दिनांक 24.12.2019 को थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम में कन्ट्रोल रुम, गुरुग्राम से एक सूचना बलदेव नगर, बसई रोङ नजदीक कुटिया मन्दिर के पास गोलियां चलने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

▪ इस सूचना पर थान न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर सचिन गोयल पुत्र श्री गिरिराज प्रसाद गोयल निवासी मकान नं. 1389/25 बसई रोड बलदेव नगर, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका गोयल फॅमिली स्टोर बसई रोड़ नजदीक कुटिया मंदिर बलदेव नगर मेन रोड पर है। दिनांक 24.12.2019 को यह अपने स्टोर पर बैठा था समय करीब 8:20 pm पर 4 नौजवान लड़के जिन्होनें अपने मुंह को ढक रखा था इसके स्टोर पर आए। उनमें से एक युवक आकर इससे बोला कि एक सिगरेट का डिब्बा मिलेगा। इसने मना कर दिया तो उसी लड़के ने दूसरे से कहा गोली मार साले को जो उसी बात पर दूसरे लड़के ने हथियार निकालकर अन्दर की तरफ गोली चला दी। इसने अन्दर से उसे रोकने की कोशिश की जो इसी दौरान उसी लड़के ने एक और फायर कर दिया तो इसने व स्टोर के अन्य स्टाफ ने शोर मचाया तो वह चारों नकाबपोश मौके से बसई की तरफ भाग गए। जब इन्होनें स्टोर से बहार निकल कर देखा तो वह मौके से जा चुके थे। चारों नौजवान शक्सों ने इसकी दुकान लूट की कोशिश की गई उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए।

▪इस शिकायत पर थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪इस अभियोग में अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलि टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में हथियार के बल पर दुकान डकैती करने कौशिस की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 05 आरोपियों को कल दिनांक 27.12.2019 को द्वारिका एक्सप्रैस-वे नजदीक गाँव धनकोट से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। 

1. प्रवीन उर्फ मोनू पुत्र सूरज कुमार निवासी नई बस्ती बाल्मिकी मन्दिर सोहना चौक, गुरुग्राम, थाना न्यू कॉलोनी, जिला गुरुग्राम, उम्र 19 वर्ष, शिक्षा 8वीं. पास।

2. गौरव उर्फ अम्बानी पुत्र धर्मबीर निवासी गाँव हरसरु नजदीक हनुमार मन्दिर, थाना सैक्टर-10ए, जिला गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष, शिक्षा 9वीं पास।

3. शिवा उर्फ शिवेन्द्र पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी गाँव हरसरु नजदीक पोस्ट ऑफिस, हरसरु, थाना सैक्टर-10ए, जिला गुरुग्राम, उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 12वीं पास।

4. सागर उर्फ तोता पुत्र सुरेन्द्र निवासी गाँव हरसरु नजदीक दौङ जिम, हससरु, थाना सैक्टर-10ए, जिला गुरुग्राम, उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 8वीं पास।

5. अनिल उर्फ विकाश पुत्र सुरेश निवासी गाँव हरसरु नजदीक सर्विस स्टेशन, हरसरु, थाना सैक्टर-10ए, जिला गुरुग्राम, उम्र 27 वर्ष, शिक्षा छठी पास।

▪आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

अपराध शाखा सैक्टर-31 के प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन पाराशर ने बताया कि प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में उक्त आरोपियों ने बतलाया कि उक्त आरोपी गौरव उर्फ अम्बानी व आरोपी सागर उर्फ तोता ने उपरोक्त दुकान की रैकी करते हुए पाया कि गोयल फॅमिली स्टोर बसई रोड़ पर काफी बिक्री होती है और दुकान पर अच्छी मात्रा में नगदी इक्क्ठी होती है रैकी के दौरान आरोपियों ने दुकान पर डकैती करने का सही समय निर्धारित किया और इन्होनें अपने उक्त साथियों के साथ मिलकर दुकान पर डकैती करने की योजना बनाई व उक्त आरोपी अनिल उर्फ विकाश को दुकान से कुछ दुरी पर कार को स्टार्ट करके खङी किया, जब ये दुकान को लूटकर वापिस आए तो इन्हें गाङी तैयार मिले और ये उस में बैठकर आसानी से भाग सके। योजना अनुसार उपरोक्त आरोपी प्रवीन उर्फ मोनू, आरोपी गौरव उर्फ अम्बानी, आरोपी शिवा उर्फ शिवेन्द्र व आरोपी सागर उर्फ तोता मुंह पर कपङा बान्धकर व हथियार लेकर दुकान को लूटने की नियत से दुकान पर गए और सिगरेट खरीदने के बहाने से दुकानदार से बात करते समय इन्होनें दुकान मालिक पर गोलियां चलाई, किन्तु दुकान मालिक ने अपना बचाव किया तो गोलियां उसे नही लगी दुकान के मालिक व दुकान पर काम करने वाले व्यक्तियों ने जब शोर मचाया तो ये वहां से भाग गए और कुछ दुरी पर पहले से ही गाङी लेकर खङा इसका साथी आरोपी अनिल उक्त की गाङी में बैठकर फरार हो गए। 

उन्होंने बताया कि उपरोक्त आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में दुकान मालिक पर गोलियां चलाकर दुकान लूटने के मामले में प्रयोग की गई 01 कार मारुति अल्टो (आरोपी अनिल की है), 01 देशी पिस्तौल व 02 जिन्दा कारतूस पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है। 

▪आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी सागर उर्फ तोता के खिलाफ निम्नलिखित अभियोग अंकित हैः-

1. अभियोग संख्या 266/18 धारा 307 भा.द.स. व 25-54-59 शस्त्र अधिनियम, थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम।

2. अभियोग संख्या 358/18 धारा 458 भा.द.स. व 25-54-59 शस्त्र अधिनियम, थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम।

3. अभियोग संख्या 369/18 धारा 392, 394 भा.द.स. व 25-54-59 शस्त्र अधिनियम, थाना सैक्टर-10एस गुरुग्राम।

▪आरोपी गौरव पुत्र धर्मबीर सिंह उक्त के खिलाफ अभियोग संख्या 2278/19 धारा 25-54-59 शस्त्र अधिनियम, थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम में अंकित पहले से अंकित है।

▪आरोपियों को आज दिनांक 28.12.2019 को माननीय  अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। 

▪पुलिस हिरासत रिमाण्ड को दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। आरोपियों से पूछताछ जारी है। अभियोग अनुसंधानाधीन है
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: