Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा विधानसभा में शहीदों और अन्य दिवंगत आत्माओं दी गई श्रद्धांजलि

Haryana Vidhan Sabha, Chandigarh on November 26
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चण्डीगढ, 26 नवंबर- हरियाणा  विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र के दौरान मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले हरियाणा के वीर शहीदों समेत राज्य की अन्य दिवंगत आत्माओं को आज श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, जो सदन के नेता भी हैं, ने पिछले सत्र के अंत से लेकर इस सत्र के आरंभ तक की अवधि के दौरान मृत्यु को प्राप्त हुए हरियाणा के शहीदों तथा हरियाणा विधानसभा सदस्यों व पूर्व सदस्यों के निकट सम्बंधियों तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने भी शोक प्रस्ताव पढ़े और सदन में दी गई श्रद्धांजलि व शोक प्रस्तावों को शोक-संतप्त परिवारों के पास पहुंचाने का आश्वासन दिया।

नेता प्रतिपक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भी दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक प्रस्ताव पढ़े। सदन के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की।
सदन ने उन वीर सैनिकों को भी अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये, जिन्होंने मातृभूमि की एकता और अखण्डता की रक्षा के लिए अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। इनमें  अम्बाला शहर के सूबेदार कमलजीत सिंह, जिला रोहतक के खरकड़ा गांव के हवलदार सोमदत्त और जिला चरखी दादरी, गांव  दुधवा के सिपाही अमनदीप शामिल हैं।
सदन में हरियाणा विधानसभा के सदस्यों के जिन निकट सम्बन्धियों को श्रद्धांजलि दी गई उनमें पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डïा के भाई श्री धर्मेन्द्र सिंह हुड्डïा, विधायक श्री जगदीश नायर के पिता  श्री करोड़ीमल नायर, विधायक श्री लक्ष्मण सिंह यादव के चचेरे भाई श्री जगदीश यादव, विधान सभा के  पूर्व उपाध्यक्ष श्री कुलबीर सिंह मलिक के चचेरे भाई श्री बलवीर सिंह मलिक, पूर्व  मंत्री श्री बिजेन्द्र सिंह कादियान के साले श्री सुशील देसवाल, पूर्व सांसद डॉ. सुधा यादव की माता श्रीमती संतोष यादव और पूर्व विधायक श्री गंगाराम के बहनोई श्री राम मेहर शामिल हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: