Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेसी नेता एवं व्यापारी हेमन्त बख्शी से फिरौती मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Two-Arrested-By-Rohtak-CIA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

हर्षित सैनी: रोहतक,। रोहतक पुलिस ने कांग्रेसी नेता एवं व्यापारी नेता हेमन्त बख्शी से फिरौती मांगने की वारदात को हल करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले दोनों युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। मामले में सीसीटीवी फुटेज का अहम योगदान रहा है। सीसीटीवी फुटेज की सहायता से ही आरोपियों को पहचान करने में पुलिस को मद्द मिली है। आरोपियों को कल पेश अदालत किया जाएगा। मामले की गहनता से जांच जारी है।  
        सीआईए-2 में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उप पुलिस अधीक्षक रोहतक गोरख पाल ने बताया कि विकास नगर रोहतक निवासी तथा व्यापारी नेता हेमन्त बख्शी ने शिकायत दर्ज कराई कि वह सोने-चांदी का व्यापार करता है तथा उसके रेलवे रोड़ रोहतक पर शोरूम है।
            उन्होंने बताया कि बुधवार 30 अक्टूबर को शोरूम पर उसका भाई रजत बख्शी तथा स्टाफ के सदस्य मौजूद थे। जो दोपहर के समय दो अज्ञात युवक उसके शोरूम में आए तथा काला किलोई का हवाला देकर फिरौती की मांगी की तथा दोबारा आने की बात कहकर चले गए। काला किलोई ने वर्ष 2016 में भी हेमंत बख्शी से फिरौती की मांगी थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर थाना शहर रोहतक में अभियोग संख्या 754/19 अंकित कर जांच शुरू की। 
           डीएसपी के मुताबिक शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरा में दोनों अज्ञात युवकों के चेहरे कैद हो गए। सीआईए-2 टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए अज्ञात युवकों की शिनाख्त के प्रयास किए गए। युवकों की पहचान गांव रिढ़ाणा (सोनीपत) निवासी प्रदीप उर्फ मोटा पुत्र दिलबाग सिंह व गांव महमूदपुर (सोनीपत) निवासी मोनू पुत्र रमेश के रूप में हुई है।
       उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए 31 अक्टूबर को गोहाना बाईपास चौक रोहतक से वारदात में शामिल रहे दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियो से जांच में सामने आया कि आरोपियों ने कुख्यात बदमाश दीपक उर्फ काला किलोई के कहने पर हेमंत बख्शी से फिरौती की मांग की है। 
      उप पुलिस अधीक्षक रोहतक गोरख पाल के अनुसार दीपक उर्फ काला किलोई हाल में जेल में बन्द है। जिसे प्रोडक्सन वारंट पर हासिल करने के लिए अदालत में एप्लीकेशन लगाई गई है, जिसमें 4 नवम्बर लगी है। दीपक उर्फ काला किलोई को 4 नवम्बर को प्रोडक्सन वारंट पर हासिल करके शामिल जांच किया जाएगा। 

रोहतक पुलिस की अपील
 पुलिस अधीक्षक रोहतक राहुल शर्मा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अपने घरों, दुकानों, शौरूम, संस्थानों, बाजारों आदि में ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा लगवाएं ताकि अपराधियों को पकड़ने में सहायता मिल सके। उनका कहना था कि इस बात का विशेष ध्यान रखे कि सीसीटीवी कैमरा सही जगह पर लगे हो। हमेशा उच्च गुणवता वाले सीसीटीवी कैमरा ही लगवाएं ताकि सीसीटीवी फुटेज में सब कुछ साफ नजर आ सके। सीसीटीवी कैमरों व सीसीटीवी फुटेज को समय-समय पर चैक करते रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: