Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आपके बच्चों की जिंदगी बरबाद कर सकता है फोन, पबजी जैसे गेम्स से दूर रखें, वरना पछतायेंगे 

PUBG-Games-Bad-For-Students
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: स्मार्ट फोन के कई फायदे हैं तो कई नुक्सान भी हैं और नुकसान ज्यादा उस समय हो रहा है जब ये फोन आपके बच्चों के हाथ में ज्यादा रहता है। जिस समय पढ़ने की उम्र होती है उस समय तमाम बच्चे अब इस फोन पर गेम खेलने लगे हैं। गेम खेलने वाले बच्चो का ध्यान पढाई में कम लग रहा है। देश में इन दिनों इन दिनों ‘पबजी गेम’ का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है। अब तक इस गेम को गूगल प्लेस्टोर पर करोड़ों से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है लेकिन यह क्रेज युवाओं में गंदी लत बनकर सामने आ रहा है।

युवा और बच्चे इस गेम को खेलने के इस कद्र आदि होते जा रहे हैं कि दिन-रात फोन के साथ ही चिपके रहते हैं। गेम के टास्क पूरे करने के लिए वह ना तो खाने की परवाह करते हैं और ना ही नींद की।  अगर आपका बच्चा भी पबजी खेलते समय आपको नजरअंदाज कर रहा है तो आपको सतर्क होने की जरूरत है।

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के पांच नंबर में रहने वाला एक परिवार इन दिनों खून के आंसू रो रहा है। उनके बच्चे को इसकी इस कदर लत पड़ चुकी थी कि वो आईसीयू में जिंदगी और मौत से लड़ रहा है।

 लत इतनी ज्यादा है कि आईसीयू में भी उसका हाथ उसी तरह चलता है जैसे खेम खेलते हुए चलता था। बच्चे के परिजन बहुत दुखी हैं। उनका दुःख देख हरियाणा अब तक आपसे अपील करता है कि जहाँ तक हो सके अपने बच्चों को मोबाइल से दूर रखें ऐसी जानलेवा गेम्स के आदी न होने दें। देखें इस बच्चे को कैसे आईसीयू में भी---
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: