Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केबिनेट की पहली बैठक में अपने मंत्रियों को मलाई- हरियाणा के गरीबों को भूल गए खट्टर चाचा और साबू 

Haryana-Govt-Report-update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़: हरियाणा मंत्रिमंडल की पहली बैठक पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि खट्टर चाचा और साबू से जो उम्मीदें हैं पहली बैठक में दोनों नेता जनता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। 
कैबिनेट गठन के बाद आज उनके मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक थी जिसमे अपने मंत्रियों के HRA में सीधे 30 हज़ार रुपए की वृद्धि करके मंत्रियों का मकान किराया भत्ता 50 हज़ार से सीधा 80 हज़ार रुपये कर दिया गया। इसके अलावा 20 हज़ार रुपये तक का बिजली का बिल सरकार द्वारा अलग से देने का प्रस्ताव पास किया गया।

खट्टर चाचा और उनकी टीम  नाम के आगे चौकीदार लिखकर खुद को चौकीदार बताने का प्रयास किया लेकिन  पहली कलम से ही टीम मलाई चाटने में जुट गई। अपने मंत्रियों के भत्ते तो चाचा चौधरी और साबू ने पहली कलम से बढ़ा दिये लेकिन बुढापा पैंशन में बढ़ोतरी, सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली, किसान कर्ज माफी, बेरोजगारी भत्ता बढ़ाने और किसान का एक -एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने के नाम पर इस कलम की स्याही पता नही क्यों सूख गई। 

चाचा और साबू की टीम का कोई मंत्री करोड़पति से कम नहीं है फिर न जानें उनके भत्ते बढ़ाने की क्या जल्दी थी। पहले किसानों, गरीबों के लिए अपनी कलम चलाते तो बात की कुछ और होती। शिक्षा और स्वास्थ्य के बारे में कोई बड़ा एलान करते तो लगता कि चाचा और साबू मिलकर कुछ ख़ास करने वाले हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। प्रदेश के ढाई करोड़ लोग पहली केबिनेट की बैठक के बड़े फैसले का इंतजार करते रहे लेकिन फैसला सिर्फ 
मंत्रियों के फायदे के लिए लिया गया। जिनकी संख्या कुल 10 है और चाचा सीएम हैं जबकि साबू डिप्टी सीएम हैं। लोगों का कहना है कि चाचा और साबू दस करोड़पति मंत्रियों के ही नेता नहीं हैं पूरे हरियाणा के हैं। 
हरियाणा के मंत्रियों की बात करें तो कोई मंत्री करोड़पति से कम नहीं है। यही नहीं भाजपा के 40 में से 37 विधायक करोड़पति हैं। जननायक जनता पार्टी के सभी 10 विधायक करोड़पति हैं।  देखें मंत्रियों की संपत्ति कितनी है। जेपी दलाल के पास 76 करोड़ तो दुष्यंत चौटाला के पास 74 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। 
नाम-             संपत्ति ( करोड़ में )
मनोहर लाल 1.27
दुष्यंत चौटाला 74.77
अनिल विज 1.17
कंवर पाल       4.31
मूल चंद्र शर्मा 12.44
रंजीत सिंह 27.08
जेपी दलाल 76.75
डॉ. बनवारी लाल 2.76
ओमप्रकाश यादव 1.55
कमलेश ढांडा 2.62
अनूप धानक 1.38

संदीप सिंह 2.88
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: