Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के खेल मंत्री की बैटिंग शुरू, कहा गलत काम करने वाले अधिकारी बर्दाश्त नहीं 

Haryana-Sport-Minister-Sandeep-Singh-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

कुरुक्षेत्र 20 नवम्बर राकेश शर्मा: हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि आम नागरिकों के कार्यो को लम्बित रखने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने, यहां तक की सस्पैंड करने में भी देरी नहीं लगाई जाएगी। इस प्रदेश में ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम करके राज्य सरकार के सपनों को साकार करना है। इसलिए सभी अधिकारी पूरी ईमानदारी और निष्ठïा के साथ काम करके लोगों के छोटे से छोटे कार्य को तीव्रता के साथ करे और अपने पास कोई भी काम पैंडिंग ना छोड़े।
खेल मंत्री संदीप सिंह बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों के साथ पहली बैठक में बोल रहे थे। इससे पहले खेल मंत्री संदीप सिंह ने अपना परिचय देते हुए कहा कि वे भारतीय हाकी टीम के कप्तान रह चुके है और 13 बार राष्टï्रीय टीम का नेतृत्व करके 2 वल्र्ड रिकार्ड और एक राष्टï्रीय रिकार्ड अपने नाम करवा चुके है। इसके अलावा 10 पुलिस में डीएसपी पद के अलावा भारतीय रेलवे सहित कई अन्य विभागों में भी कार्य कर चुके है। अब पिहोवा की जनता ने प्रदेश की सेवा करने के लिए विधायक बनाया और सरकार ने खेल मंत्री बनाकर एक नई जिम्मेवारी सौंपने का काम किया है। इसके साथ ही उपायुक्त डा. एसएस फुलिया, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी, एडीसी पार्थ गुप्ता सहित सभी अधिकारियों ने अपना परिचय देकर विभागीय योजना और जिले की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की है।
उन्होंने कहा कि अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद अपने नए जीवन की शुरुआत करने जा रहे है, इस नई पारी में सिर्फ एक लक्ष्य विकास को लेकर आगे बढ़ेंगे और जिले का विकास सही तरीके व ईमानदारी के साथ हो, यह जिला ओर अधिक चमके तथा पर्यटन के क्षेत्र में पूरे विश्व में एक मुकाम हासिल हो, को लेकर चलेंगे। इससे पहले जो कुछ भी चलता रहा और जो हुआ उसके लिए अधिकारी स्वयं जिम्मेवारी होंगे और आज के बाद कोई भी गैर कानूनी कार्य कतई सहन नहीं किया जाएगा। सही और ईमानदारी के साथ काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़े रहेंगे और उनके साथ संघर्ष भी करेंगे, लेकिन गलत काम करने वाले अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में जरा सा भी गुरेज नहीं करेंगे।
खेल मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ईमानदारी और पारदर्शीता के साथ काम करके प्रदेश को आगे बढ़ाने का जो सपना संजोया है, उस सपने को साकार करने के लिए 24 घंटे कार्य करेंगे। इतना ही नहीं इससे पहले अधिकारियों को लोगों की छोटी से छोटी बात को सुनना होगा और समय रहते उसका समाधान भी करना होगा। कोई भी अधिकारी और कर्मचारी पब्लिक के कार्य को कल-परसों पर न छोड़े और लोगों के कार्यो को वरियता देकर तुरंत करना सुनिश्चित करेंगे। इतना ही नहीं सभी अधिकारी और कर्मचारी जनता की सेवा के लिए काम कर रहे है और इसी सेवाभाव से आगे काम करते रहे। इस जिले के अधिकारी पहले भी अच्छा काम कर रहे है और भविष्य में भी अच्छा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि वो केवल हाकी खेल को ही नहीं बल्कि हर गेम को उपर उठाने का काम करेंगे और ग्रास रुट लेवल से लेकर राष्टï्रीय स्तर के खिलाड़ी के लिए काम करेंगे ताकि खेलों में हरियाणा का दबदबा पूरे विश्व में बना रहे।
उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि आनलाईन सेवाओं की सुविधा देने में कुरुक्षेत्र जिला पूरे हरियाणा में अव्वल स्थान पर रहा है और हर पैरामीटर पर कुरुक्षेत्र प्रदेश में पहले स्थान पर है, इस जिले के अधिकारियों ने हर कार्य यहां तक की प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में भी उम्दा कार्य किया है। इस जिले में हर सोमवार को सरकार की योजनाओं और विकास कार्यो पर चर्चा की जाती है तथा खामियों को दूर किया जाता है। इस जिले के अधिकारी खेल मंत्री के मार्गदर्शन में भविष्य में भी सराहनीय कार्य करने का प्रयास करेंगे। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने कहा कि जिले में सभी अधिकारी आपसी तालमेल के साथ अच्छा कार्य कर रहे है, इस जिले में रोजाना हजारों पर्यटक पहुंचते है और वीवीआईपी लोगों का भी आना-जाना लबा रहता है, इन तमाम व्यवस्थाओं के बावजूद अधिकारी अच्छा काम कर रहे है। एडीसी पार्थ गुप्ता ने विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अभी हाल में सरकार की तरफ से विकास कार्यो के लिए 9 करोड़ रुपए की राशि पहुंची है जिससे विकास कार्य किए जा रहे है। इस मौके पर एसडीएम अनिल यादव, एसडीएम संजय कुमार, एसडीएम राजीव प्रसाद, सीटीएम सतबीर कुंडू सहित जिले के सभी अधिकारी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: